1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest news in uae cricketers will have to fight alongside corona with hot and humid weather ab de villiers said challenging conditions avd

IPL 2020 Latest News : यूएई में कोरोना से भर नहीं इस नयी आफत से भी लड़ना होगा खिलाड़ियों को

By Agency
Updated Date
twitter

IPL 2020 latest news : IPL 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होना है. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच उद्घाटन मैच के साथ करीब दो महीने तक चलने वाले सबसे फैमस टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा. देशभर में फैले कोरोना संकट के कारण इस बार भारत में IPL न होकर यूएई में हो रहा है. कोरोना से बचते हुए खिलाड‍़ियों के लिए अलग माहौल यूएई में तैयार किया गया है. लेकिन अब क्रिकेटरों के सामने कोरोना के साथ-साथ एक नयी आफत सामने आ गयी है. जिससे खिलाड़ियों को मैच खेलने में पड़ी परेशानी हो सकती है.

दरअसल यूएई में इस समय गर्म और उमस भरा मौसम है. जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने में बड़ी मुश्किल हो रही है. दक्षिण अफ्रीका के स्टार एबी डिविलियर्स का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सभी टीमों के सामने सबसे बड़ी चुनौती यूएई के गर्म और उमस भरे मौसम के अनुकूल ढलने की होगी.

अधिकांश मैच रात में खेले जायेंगे लेकिन हालात फिर भी चुनौतीपूर्ण होंगे. उन्होंने आरसीबी के ट्विटर हैंडिल पर डाले गए एक इंटरव्यू में कहा , मैं इस तरह के मौसम का आदी नहीं हूं. बहुत गर्मी है. मुझे चेन्नई में जुलाई में खेला गया टेस्ट मैच याद आ गया जिसमें वीरू ने 300 रन बनाये थे. तब भी ऐसी ही गर्मी थी.

उन्होंने कहा , उतनी ही उमस भी है. रात के दस बजे भी. इसका बहुत फर्क पड़ेगा और आपको आखिरी पांच ओवर के लिये ऊर्जा बचाकर रखनी होगी. डिविलियर्स ने कहा कि उन्हें भारत में खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने की कमी खलेगी. उन्होंने कहा , हम सभी को खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने की आदत है. खासकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब दर्शक हौसलाअफजाई करते हैं तो मंजर ही अलग होता है. हमें उसकी कमी जरूर खलेगी.

उन्होंने कहा , लेकिन मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मुझे इसकी आदत नहीं है. मैंने खाली स्टेडियमों में काफी क्रिकेट खेली है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ही मैने भरे हुए स्टेडियम देखे हैं. डिविलियर्स ने कहा कि हर खिलाड़ी कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे ब्रेक के बाद मैदान पर लौटकर खुश है. उन्होंने कहा , सभी अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं. वे नयी ऊर्जा लेकर आये हैं और बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें