1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kxip vs srh kings xi punjab and sunrisers hyderabad will face each other with the hope of reaching the playoff aml

IPL 2020 KXIP vs SRH: प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद के साथ एक दूसरे से भिड़ेंगे पंजाब और हैदराबाद

By Agency
Updated Date
IPL 2020, SRH vs KXIP
IPL 2020, SRH vs KXIP
PTI

IPL 2020 KXIP vs SRH दुबई : लगातार तीन जीत से फिर से पटरी पर लौटने वाला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और पिछले मैच में बड़ी जीत से उत्साहित सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शनिवार को यहां अपना विजय अभियान जारी रखने के उद्देश्य से एक दूसरे का सामना करेंगे. किंग्स इलेवन और सनराइजर्स की स्थिति एक जैसी है. इन दोनों टीमों के 10 मैचों में आठ अंक हैं लेकिन हैदराबाद की टीम बेहतर रन गति के कारण आठ टीमों की तालिका (IPL Point Table) में अपने प्रतिद्वंद्वी से एक पायदान आगे पांचवें स्थान पर है.

प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए इन दोनों टीमों को अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे. किंग्स इलेवन के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन पिछले तीन मैचों में उसने शानदार प्रदर्शन किया है. किंग्स इलेवन ने दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया तथा केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए विजय अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी.

पंजाब की बल्लेबाजी में है दम

किंग्स इलेवन की बल्लेबाजी सुरक्षित हाथों में है. कप्तान राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और निकोलस पूरण अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल का फार्म चिंता का विषय है. जिम्मी नीशाम के आने से टीम की बल्लेबाजी और मोहम्मद शमी की अगुवाई वाली गेंदबाजी को भी कुछ मजबूती मिली है. सनराइजर्स को भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे. लगातार तीन हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को आठ विकेट से मिली जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है. डेविड वार्नर की टीम अब प्लेऑफ की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

हैदराबाद के पुछल्ले बल्लेबाज भी बेहतर फॉर्म में

सनराइजर्स के लिए पिछले मैच में सकारात्मक पहलू यह रहा कि वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ की नाकामी के बावजूद टीम मनीष पांडे और विजय शंकर के अर्धशतकों की मदद से 155 रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही. जैसन होल्डर को शामिल करने से सनराइजर्स की गेंदबाजी मजबूत हुई है. वेस्टइंडीज के इस आलराउंडर ने रॉयल्स के खिलाफ 33 रन देकर तीन विकेट लिये. लेकिन टीम के युवा खिलाड़ियों प्रियम गर्ग, अब्दुल समद और टी नटराजन को अधिक जिम्मेदारी संभालने की जरूरत है.

टीमें इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जैसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौथम, हार्डस विलजेन, सिमरन सिंह.

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें