1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kxip vs rajasthan royals match previewplayers list kxip vs rr match today latest updates jos buttler kl rahul sanju samson ipl news in hindi

IPL 2020, KXIP vs RR Latest Update : अग्रवाल के शतक पर भारी पड़ा तेवतिया का तूफान, राजस्थान ने 226 रन बनाकर सबसे बड़ा टारगेट चेज किया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020, KXIP vs Rajasthan Royals Match preview,players list, squad: आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब पर धमाकेदार जीत दर्ज की. राहुल तेवतिया की 31 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से खेली गयी 53 रन की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्य ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया. पंजाब के विशाल स्कोर 223 रन को राजस्थान की टीम ने 6 विकेट खोकर 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

तेवतिया की आंधी में उड़ा पंजाब, राजस्थान ने 4 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत

राहुल तेवतिया की 31 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से खेली गयी 53 रन की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्य ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया. पंजाब के विशाल स्कोर 223 रन को राजस्थान की टीम ने 6 विकेट खोकर 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. आईपीएल 2020 के 9वां मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल के विस्फोटक शतकीय पारी के दम पर 2 विकेट खोकर 20 ओवर में 223 रन बनाया, लेकिन संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान ने धमाकेदार जीत दर्ज की.

email
TwitterFacebookemailemail

तेवतिया की विस्फोटक पारी, 4 गेंदों में जमाये 4 छक्के

तेवतिया ने शारजाह में छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने कोटरेल के एक ओवर में 5 गेंदों में 5 छक्के जमाये. हालांकि वो एक ओवर में युवराज सिंह के 6 गेंदों में 6 छक्के की रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाये. क्योंकि ओवर की पांचवीं गेंद पर वो बीट हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को तीसरा झटका, संजू सैमसन 85 रन बनाकर आउट

पंजाब के स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को तीसरा झटका लगा है. सेट बैट्समैन संजू सैमसन 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 42 गेंदों में 85 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए. इस समय राजस्थान का स्कोर तीन विकेट पर 17 ओवर में 173 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को दूसरा झटका, अर्धशतक बनाकर स्मिथ आउट

राजस्थान रॉयल्स को दूसरा झटका लगा है. अर्धशतक बनाने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ 27 गेंदों में 7 चौके और दो छक्के की मदद से 50 रन बनाकर जेम्स नीशम की गेंद पर आउट हुए. इस समय राजस्थान का स्कोर 2 विकट पर 10 ओवर में 104 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्मिथ की विस्फोटक पारी, 26 गेंद में जमाया अर्धशतक

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. इसके साथ ही रॉयल्स की टीम ने 9 ओवर में एक विकेट पर 100 रन भी पूरा कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

6 ओवर में राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 69 रन

पंजाब के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिया है. इस समय स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की खराब शुरुआत, बटलर सस्ते में आउट

पंजाब के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्य की शुरुआत खबरा रही. ओपनर जोश बटलर केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. बटलर को कोटरेल ने शरफराज खान के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक अग्रवाल का विस्फोट शतक, पंजाब ने राजस्थान को दिया 224 रन का विशाल लक्ष्य

मयंक अग्रवाल के विस्फोट शतक और केएल राहुल की अर्धशकीय पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 224 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 223 रन बनाये. पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने 106 रन और केएल राहुल ने 69 रन बनाये. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 183 रन की साझेदारी निभाई. पंजाब की ओर से मैक्सवेल 13 और पूरन 8 गेंदों में 3 छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. राजस्थान की ओर से अंकित राजपूत और टोम कुरेन ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पहला झटका, शतकवीर मयंक अग्रवाल 106 रन बनाकर आउट

पंजाब को पहला झटका लगा है. विस्फोटक शतक पूरा करने के बाद मयंक अग्रवाल 50 गेंदों में 10 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 106 रन बनाकर आउट हुए. मयंक को टोम कुरेन ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों में जमाया शतक, जयसूर्या की बराबरी की

राजस्थान के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने विस्फोटक पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा कर लिया. मयंक ने अपना शतक 45 गेंदों में 9 चौकों और 7 छक्कों की मदद से पूरा किया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका के विस्फोट बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के 45 गेंदों में शतक की बराबरी कर ली. इस समय पंजाब का स्कोर बिना कोई नुकसान के 15 ओवर में 176 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्रवाल के बाद केएल राहुल का भी अर्धशतक पूरा

मयंक अग्रवाल के बाद कप्तान केएल राहुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. राहुल ने 36 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक अग्रवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स में मचायी खलबली

मयंक अग्रवाल इस समय ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद उन्होंने अपना गियर बदला और फिर छक्कों और चौकों की बरसात कर राजस्थान रॉयल्स खेमे में खलबली मचा दी. इस समय मयंक 6 चौकों और उतने की छक्कों की मदद से 37 गेंदों में 77 रन बना लिया है. पंजाब का स्कोर भी तेजी से बढ़कर 12 ओवर में बिना कोई नुकसान के 138 रन पर पहुंच चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक अग्रवाल की विस्फोट पारी, छक्के से पूरा किया अर्धशतक

मयंक अग्रवाल इस समय विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने श्रेयष गोपाल के ओवर में छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस समय पंजाब का स्कोर 9 ओवर में 102 है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2020 में अब तक लग चुके हैं 100 छक्के

आईपीएल 2020 में अब तक 100 छक्के लग चुके हैं. जयदेव उनादकट के ओवर में जैसे ही मयंक अग्रवाल ने अपना दूसरा छक्का जमाया, वैसे ही आईपीएल 2020 के 100 छक्के पूरे हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी, पंजाब का स्कोर 50 पार

शारजाह में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की धुआंधार बल्लेबाजी जारी है. दोनों ने चौकों और छक्कों की बरसात कर दी है. दोनों की विस्फोट पारी के बदौलत पंजाब का स्कोर बिना नुकसान के 6 ओवर में 60 रन बन गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

3 ओवर में पंजाब का स्कोर बिना नुकसान के 28 रन

किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 3 ओवर में बिना नुकसान के 28 रन बना लिया है. इस समय मयंक अग्रवाल और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे हैं. मयंक ने उनादकट के ओवर में एक छक्का और एक चौका जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

क्रिस गेल को वापसी के लिए करना होगा इंतजार

पंजाब की टीम ने इस मैच में भी अपने सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है. इसका मतलब साफ है कि गेल को इस सत्र में अपना पहला मैच खेलने के लिये अभी इंतजार करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें दोनों टीमों में क्या है बदलाव

राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर और अंकित राजपूत को डेविड मिलर और यशस्वी जायसवाल की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया है. किंग्स इलेवन ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं. देखें प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेट कीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और अंकित राजपूत.

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (w / c), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता, किंग्स इलेवन पंजाब की पहले बल्लेबाजी

आईपीएल 2020 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

केविन पीटरसन ने शारजाह को बल्लेबाजों का स्वर्ग बताया

केविन पीटरसन ने शारजाह को बल्लेबाजों का स्वर्ग बताया है. उन्होंने पिच के बारे में बताते हुए कहा, यहां बल्लेबाजों का ज्यादा मदद मिलेगी. यहां हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है. दूसरी ओर रोहन गावस्कर ने कहा कि जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी, वह इस मैच को जीत सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी दोनों टीमें

शारजाह में आज दोनों ही टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अधिक बार जीत दर्ज की है, जबकि गेंदबाजी करने वाली टीम को केवल 4 मौकों में जीत मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा है शारजाह का पिच

शारजाह का पिच काफी स्लो माना जाता है. यहां बल्लेबाजों के साथ-साथ स्पिनरों को काफी मदद मिलती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा रहेगा शारजाह का मौसम

राजस्थान और पंजाब के बीच आज शारजाह में मुकाबला होना है. मौसम विभाग के मैच के दौरान मौसम ठीक रहेगा और आसमान साफ रहेगा. तापमान 27 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के खिलाफ उथप्पा का रिकॉर्ड सबसे शानदार

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का पंबाज के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. उथप्पा ने पंजाब के खिलाफ अब तक 137.35 की स्ट्राइक रेट से 717 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

क्‍या आज आएगा गेल का तूफान?

किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक क्रिस गेल को मौका नहीं दिया है. यह देखने वाली बात होगी कि क्‍या आज पंजाब की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ यूनिवर्स बॉस को जगह देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

  राजस्थान vs पंजाब  हेड-टु-हेड

राजस्थान और पंजाब के बीच आईपीएल में कांटे की टक्कर रही है. दोनों के बीच अब तक 19 मुकाबले खेले गए. राजस्थान ने 10 और पंजाब ने 9 मैच जीते है. आईपीएल का पहला खिताब (2008) जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने लीग में अब तक 148 मैच खेले, जिसमें 76 जीते और 70 हारे हैं. 2 मुकाबले बेनतीजा रहे. वहीं, अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही पंजाब ने अब तक 178 में से 83 मैच जीते और 95 हारे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज के मैच के महंगे खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब का पलड़ा भारी

पिछले 5 मुकाबलों में पंजाब ने राजस्‍थान को 4 बार शिकस्त दी है. वहीं 2014 में शारजाह में ही दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, जिसमें पंजाब ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया था. आईपीएल में यह पंजाब का तीसरा और राजस्थान का दूसरा मैच है. पंजाब ने 1 मैच जीता और 1 में उसे हार मिली.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब की बल्लेबाजी में धार

किंग्स इलेवन पंजाब की अगर बात करें तो टीम के बल्लेबाज खासकर काफी अच्छे फॉर्म में दिखे है. मयंक अग्रवाल ने पहले मुकाबले में लगभग अकेले दम पर मैच जिता दिया था तो वहीं के एल राहुल ने दूसरे मैच में जबरदस्त पारी खेलकर इतिहास रच दिया था. पंजाब का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत है. मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और जिमी नीशम जैसे बड़े हिटर हैं. ये खिलाड़ी अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने में सक्षम हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्सः स्टीव स्मिथ (कप्तान) जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम कर्रन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादट

किंग्स इलेवन पंजाबः केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, सरफराज़ खान, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल और मोहम्मद शमी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में जोस बटलर की वापसी

आज इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल 2020 में अपना पहला मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं. बटलर का कोरेंटिन पीरियड खत्म हो गया और वह राजस्थान के दल के साथ जुड़े गए हैं. बता दें कि जोस बटलर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में अपने बल्ले से धूम मचा कर आ रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड के इस विस्फोटक खिलाड़ी से राजस्थान रॉयल्स को काफी उम्मीदे रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सैमसन और राहुल पर निगाहें

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ 9 छक्के लगाते हुए धुआंधार पारी खेली थी. सैमसन एक बार फिर उसी तरह की पारी खेल सकते हैं. लेकिन दूसरी तरफ पंजाब के पास भी के एल राहुल हैं जो ताबड़तोड़ छक्के लगाने में माहिर हैं. ऐसे में नजरें दोनों के प्रदर्शन पर है. उम्मीद है कि आज फिर सुपर संडे होगा और शारजहां में चौकों-छक्कों की बारिश होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों का इस आईपीएल में अबतक का हाल

आईपीएल में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत चुकी है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की अगर बात करें तो अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अपने दूसरे मुकाबले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुरी तरह 97 रनों से हरा दिया था. के एल राहुल ने उस मैच में जबरदस्त शतक बनाया और 132 रनों की नाबाद पारी खेली. ये किसी भी भारतीय बल्लेबाज का आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर है और किसी कप्तान का भी आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें