1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kolkata knight riders defeated rajasthan royals and chennai super kings defeated kings xi punjab rr ang kxip out of playoffs see full point table aml

IPL 2020: कोलकाता ने राजस्थान को और चेन्नई ने पंजाब को किया प्लेऑफ से बाहर, देखें पूरा प्वाइंट टेबल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chennai Super Kings
Chennai Super Kings
File Photo

IPL 2020 नयी दिल्ली : रविवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दो मुकाबले में दो टीमें प्लेऑफ (IPL Playoff) की दौड़ से बाहर हो गयी. सुपर संडे का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच था. जिसमें चेन्नई ने पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया. जबकि दूसरा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 60 रनों से करारी शिकस्त दी. हार के बाद पंजाब और राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गये.

रविवार को शानदार जीत के बाद कोलकाता की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गयी है. अब कोलकाता की नजर मंगलवार को होने वाले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले पर होगी. अगर हैदराबाद मुंबई को हरा देता है तो प्लेऑफ में उसकी जगह पक्की हो जायेगी. आज होने वाला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला भी कोलकाता के लिए अहम है.

मुंबई 18 अंकों के साथ पहले ही प्लेऑफ में प्रवेश कर चुका है. बाकी के तीन स्थानों के लिए अब चार टीमों के बीच टक्कर है. बेंगलोर और दिल्ली क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. दोनों के अंक 14-14 हैं. नेट रन रेट में बेंगलोर दिल्ली से आगे है. दोनों के बीच आज मुकाबला होना है. जो टीम हारेगी वह प्लेऑफ से बाहर भी हो सकती है. इसी प्रकार हैदराबाद का नेट रन रेट तो अच्छा है, लेकिन उसके अंक 12 ही हैं.

अगर हैदराबाद मुंबई को हरा देता है तो प्लेऑफ में उसकी जगह पक्की हो जायेगी. सभी टीमों में केवल मुंबई और हैदराबाद का ही नेट रन रेट पॉजिटिव है. बाकी टीमों का नेट रन रेट निगेटिव है. ऐसे में आज और कल के मुकाबले ही तय करेंगे कि आखिर में प्लेऑफ में किसको जगह मिलती है. सबसे पहले प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीम चेन्नई ही थी. लेकिन उसके बाद उसने कई टीमों को बाहर किया.

प्वाइंट टेबल

  1. मुंबई इंडियंस - 18

  2. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर - 14

  3. दिल्ली कैपिटल्स - 14

  4. कोलकाता नाइट राइडर्स - 14

  5. सनराइजर्स हैदराबाद - 12

  6. किंग्स इलेवन पंजाब - 12

  7. चेन्नई सुपर किंग्स - 12

  8. राजस्थान रॉयल्स - 12

Posted BY: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें