1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kkr vs srh sunil narine to play against sunrisers hyderabad bowling action gets green signal aml

IPL 2020 KKR vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ खेल पायेंगे सुनील नारायण, बॉलिंग एक्शन को मिली हरी झंडी

By Agency
Updated Date
सुनील नारायण
सुनील नारायण
file photo

IPL 2020 KKR vs SRH अबु धाबी : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण (Sunil Narine) के गेंदबाजी एक्शन को रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ करार दिया. संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए नारायण की पिछले हफ्ते शिकायत की गई थी. पिछले शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नाइट राइडर्स के मुकाबले के दौरान नारायण की शिकायत की गई.

अगर एक बार फिर एक्शन को लेकर शिकायत होती तो उन्हें लीग में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया जाता. खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी को उस समय राहत मिली जब आईपीएल की समिति ने उनके गेंदबाजी एक्शन को पाक साफ पाया. आईपीएल ने बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ पाया है.'

शिकायत होने के बाद नारायण को आईपीएल चेतावनी सूची में रखा गया था. नाइट राइडर्स ने विशिष्ट समिति से नारायण के एक्शन के आधिकारिक आकलन का आग्रह किया था और पीछे और साइड के कोण से उनके एक्शन की स्लो मोशन फुटेज भी सौंपी थी. उन्होंने कहा, ‘समिति ने नारायण के एक्शन की फुटेज की सभी गेंदों की सतर्कता से समीक्षा की और इस निष्कर्ष पर पहुंची कि ऐसा लगता है कि उनकी कोहनी स्वीकृत सीमा के अंदर ही मुड़ती है.'

बयान के अनुसार, ‘समिति ने साथ ही कहा कि नारायण आईपीएल 2020 के मैचों में उसी एक्शन के साथ गेंदबाजी करेंगे जिसकी वीडियो फुटेज समिति को सौंपी गई.' इस 32 साल के क्रिकेटर को अब आईपीएल की संदिग्ध एक्शन चेतावनी सूची से हटा दिया गया है.

नारायण को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध लगा था. लेकिन 2016 में उन्हें सुधारवादी एक्शन के साथ खेल के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी की स्वीकृति दी गई. पाकिस्तान सुपर लीग 2018 के दौरान भी नारायण के एक्शन की शिकायत हुई लेकिन अंतत: यह सही पाया गया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें