1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kkr vs dc latest update delhi vs kolkata 16th match cricket score commentary which team will win the match dinesh karthik shreyas iyer avd

IPL 2020 KKR vs DC Latest Update : शॉ और अय्यर की आंधी में उड़ा केकेआर, दिल्ली की 18 रन से धमाकेदार जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

KKR vs DC, scorecard 2020, ipl point table, ipl score, ipl schedule, ipl match पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर की विस्फोटक पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शनिवार को आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में केकेआर को 18 रनों से हराया. दिल्ली के विशाल लक्ष्य 228 रन का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 8 विकेट पर केवल 210 रन ही बना पायी. केकेआर की लगातार दो जीत के बाद यह पहली हार है. वहीं पिछली बार की हार के बाद दिल्ली ने शानदार वापसी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी

दिल्ली की ओर से एनरिच नॉर्टजे ने तीन विकेट चटकाये, वहीं हर्षल पटेल ने दो और रबादा, स्टोइनिक्स व अमित मिश्रा ने 1 विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

शॉ और अय्यर की आंधी में उड़ा केकेआर, दिल्ली की 18 से धमाकेदार जीत

पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर की विस्फोटक पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शनिवार को आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में केकेआर को 18 रनों से हराया. दिल्ली के विशाल लक्ष्य 228 रन का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 8 विकेट पर केवल 210 रन ही बना पायी. केकेआर की लगातार दो जीत के बाद यह पहली हार है. ववहीं पिछली बार की हार के बाद दिल्ली ने शानदार वापसी की है. केकेआर की ओर से नितीश राणा ने 35 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 58 रन बनाये. वहीं मोर्गन ने 18 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से 44 रन बनाये. दिल्ली की ओर से अय्यर ने 38 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाये और पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मोर्गन की विस्फोटक बल्लेबाजी, जमाया हैट्रिक छक्का

शारजाह में मोर्गन ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने पारी के 18वें ओवर में रबादा के लगातार तीन गेंदों में तीन छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को पांचवां झटका, राणा के बाद कार्तिक भी आउट

कोलकाता नाइटराइडर्स को 13वें ओवर में दो झटका लगा है. पहले शतकवीर नितीश राणा 35 गेंद में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए, उसके अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने कप्तान दिनेश कार्तिक को 6 के स्कोर पर आउट किया. इस समय इयोन मोर्गन और पैट कमिंस दो नये बल्लेबाज मैदान पर उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह में थमा रसेल का तूफान, केकेआर को तीसरा झटका

केकेआर को तीसरा झटका आंद्र रसेल के रूप में लगा है. रबादा ने 10वें ओवर की 5वीं गेंद पर रसेल को आउट किया. आउट होने से पहले रसेल ने रबादा की गेंद में एक चौका और एक छक्का जमाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को दूसरा झटका, अमित मिश्रा की गेंद पर गिल 28 रन पर आउट

कोलकाता नाइटराइडर्स को दूसरा झटका लगा है. अमित मिश्रा ने शुभमन गिल को 28 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. गिल ने 22 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौके और एक छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

गिल और राणा की विस्फोट बल्लेबाजी

दिल्ली के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने जल्द ही अपना पहला विकेट खो दिया. सुनील नारायण 3 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन नारायण के आउट होने के बाद शुभमन गिल और नितीश राणा विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि अमित मिश्रा ने अपनी ही गेंद पर राणा को आउट करने का मौका गवां दिया. उन्हें राणा ने कॉट एंड बॉल का चांन्स दिया था. राणा ने जब अमित मिश्रा को कैच दिया था उस समय वो 27 के स्कोर पर थे.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की खराब शुरुआत, नॉर्टजे की गेद पर नारायण आउट

दिल्ली के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा. एनरिच नॉर्टजे ने दूसरी गेंद में केकेआर के ओपनर सुनील नारायण को 3 के स्कोर पर आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने केकेआर को दिया 229 रन का विशाल लक्ष्य

कप्तान श्रेयष अय्यर और युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के विस्फोट अर्धशतकीय पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के सामने जीत के लिए 229 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. दिल्ली की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट खोकर 228 रन बनाये. जिसमें कप्तान अय्यर ने 38 गेंदों में 6 छक्के और 7 चौके की मदद से नाबाद 88 रन बनाये, जबकि पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 66 रन बनाये. केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल ने दो विकेट लिये. वरुण चक्रवर्ती और नागरकोटी ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पृथ्वी शॉ अर्धशतक बनाकर आउट, दिल्ली को लगा दूसरा झटका

युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने विस्फोटक पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अर्धशतक बनाने के बाद बड़े शॉट लगाने के बाद पृथ्वी ने नागरकोटी को अपना विकेट दे बैठे. पृथ्वी ने 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 66 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को पहला झटका, धवन 26 रन बनाकर आउट

दिल्ली को पहला झटका लगा है. ओपनर शिखर धवन 6ठे ओवर की आखिरी गेंद पर चक्रवर्ती के शिकार हुए. धवन ने 16 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 26 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की विस्फोटक शुरुआत, शारजाह में पृथ्वी और धवन की आतिशबाजी

केकेआर के खिलाफ दिल्ली की धमाकेदार शुरुआत हुई है. युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और अनुभवि बल्लेबाज शिखर धवन शारजाह के मैदान पर आतिशबाजी करते हुए दिल्ल के स्कोर को 5 ओवर में ही 51 रन पर पहुंचा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), शिमरोन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा, एनरिक नार्जे और अमित मिश्रा.

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w / c), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर ने टॉस जीता, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. केकेआर ने कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल किया है जबकि दिल्ली की टीम में अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है. वहीं ईशांत शर्मा की जगह हर्षल पटेल खेलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के खिलाफ केकेआर का पलड़ा भारी

आज के मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर का पलड़ा भारी है. आईपीएल में अब तक दोनों टीमें 25 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें केकेआर की टीम को 13 मैचों में जीत मिली है, तो दिल्ली की टीम केवल 11 मैचों में ही जीत दर्ज कर पायी. एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लेमिचाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिन्स, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर के युवा गेंदबाजों की होगी शारजाह में असली परीक्षा

केकेआर धीरे धीरे लय में लौटता दिख रहा है जबकि दिल्ली को दो जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा. पिछले मैच में केकेआर के युवा तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यहां उनकी असली परीक्षा होगी जहां का विकेट बल्लेबाजी के लिये अनुकूल है.

email
TwitterFacebookemailemail

शारजाह में होगी चौकों और छक्कों की बरसात

केकेआर और दिल्ली के बीच भिड़ंत शारजाह में होगी. शारजाह में होने वाले इस मैच में रनों का अंबार लगने की संभावना है क्योंकि यहां बांउड्री छोटी हैं. शारजाह में अब तक आईपीएल 2020 के दो मैच हुए हैं. दोनों मैच हाईस्कोरिंग वाला हुआ है. राजस्थान और पंजाब के बीच हुए मुकाबले में 223 और 226 रन बने थे. वहीं राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गये मैच में 216 और 200 रन बने थे.

email
TwitterFacebookemailemail

आंद्रे रसेल और ऋषभ पंत पर निगाहें टिकी

केकेआर और दिल्ली के बीच होने वाले मुकाबले में कोलकाता के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और दिल्ली के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर निगाहें टिकी रहेंगी. रसेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में दुबई के बड़े मैदान पर तीन छक्के जड़कर अपने आक्रामक तेवरों की झलक दिखायी थी, लेकिन पंत अभी तक अपना नैसर्गिक खेल दिखाने में नाकाम रहे हैं और उन्होंने अधिक सतर्कता बरती है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2020 के 16वें मैच में आज शाम केकेआर और दिल्ली के बीच होगी भिड़ंत

आईपीएल में आज शाम नाइटराइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह में भिड़ंत होगी. केकेआर की टीम जीत की हैट्रिक लगाने के लिए आज मैदान पर उतरेगी, तो दिल्ली की टीम हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद जीत के अभियान पर वापस लौटना चाहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें