1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 jasprit bumrah snatches purple cap from kagiso rabada orange cap still with kl rahul aml

IPL 2020: बुमराह ने रबाडा से छीना पर्पल कैप, ऑरेंज कैप अब भी केएल राहुल के पास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai Indians
Mumbai Indians
PTI

IPL 2020 नयी दिल्ली : दिल्ली पर मिली बड़ी जीत में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) का बड़ा रोल रहा. उन्होंने 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर दिल्ली कैपिटल्स की कमर तोड़ दी. बुमराह ने नपी गेंदबाजी करते हुए मात्र 14 रन देकर चार विकेट लिये. इसके साथ ही बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को पछाड़कर पर्पल कैप (Purple Cap) अपने नाम कर ली.

आईपीएल 13 के इस सीजन में अब तक दिल्ली कैपिटल्स के रबाडा पर्पल कैप की दौड़ में पहले नंबर पर थे. रबाडा ने अबतक 25 विकेट झटके हैं. वहीं गुरुवार की मैच में चार विकेट लेकर बुमराह पहले नंबर पर काबिज हो गये. बुमराह ने अब तक 14 मैचों में 27 विकेट लिये हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिल्ली के खिलाफ कल के मैच में 4‍/14 (14 रन देकर 4 विकेट) रहा.

पर्पल कैप के दावेदारों में तीसरा नाम मुंबई के ही ट्रेंट बोल्ट का है. बोल्ट ने अब तक 22 विकेट लिये हैं. पर्पल कैप के लिए अब बुमराह, रबाडा और बोल्ट में ही टक्कर है. मुंबई गुरुवार की जीत के बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंच गयी है. फाइनल मुकाबले में बुमराह के प्रदर्शन पर पर्पल कैप की दावेदारी पक्की हो सकती है. वहीं दिल्ली के रबाडा को भी एक कम से कम एक मुकाबला खेलना है. साथ ही मुंबई के बोल्ट के लिए भी अपना प्रदर्शन का एक मौका है. आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले को पर्पल कैप मिलता है.

ऑरेंज कैप पर अब भी केएल राहुल का कब्जा

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज के एल राहुल ऑरेंज कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं. आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले का ऑरेंज कैप दिया जाता है. केएल राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में 14 इंनिंग्स में 55.83 की औसत से 670 रनों का स्कोर खड़ा किया है. उनका बेहतरीन प्रदर्शन 132 रन नाबाद है. हालांकि पंजाब की टीम आईपीएल से बाहर हो गयी है और राहुल को इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलने वाला है.

दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर हैं. हैदराबाद को भी अभी कम से कम एक मुकाबला तो खेलना ही है. वॉर्नर ने अब तक 529 रन बनाये हैं. राहुल को पछाड़ने के लिए वॉर्नर को अपने अगले मैच में कम से कम 142 रन बनाने होंगे. पहीं तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं. धवन ने अब तक 525 रन बनाये हैं. मतलब 146 रन बनाकर धवन भी राहुल को पछाड़ सकते हैं. दिल्ली अभी भी आईपीएल में बनी हुई है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें