1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 ipl score ipl latest news ipl match kolkata knight riders royal challengers bangalore prt

IPL 2020: चरम पर आइपीएल का रोमांच, आज RCB से भिड़ेगी KKR, जीत के लिए उतरेंगी दोनों टीम

By Agency
Updated Date
आज आरसीबी से लोहा लेगी  केकेआर की टीम
आज आरसीबी से लोहा लेगी केकेआर की टीम
file

IPL 2020: लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी, लेकिन सुनील नरेन की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत और हरफनमौला आंद्रे रसेल के चोटिल होने से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है. वह दबाव की स्थिति में कप्तान दिनेश कार्तिक के सबसे अहम हथियारों में से एक हैं.

यह पता चला है कि दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर आने वाली गेंद करते समय नरेन की कोहनी अनुमानित सीमा से ज्यादा मुड़ती है. नरेन ने गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाये जाने के बाद बल्लेबाजी कौशल को निखारा था, लेकिन टूर्नामेंट में अब तब उनका बल्ला नहीं चला है. केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी है, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं.

दोनों टीमें के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण केकेआर तालिका में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से एक स्थान ऊपर तीसरे पायदान पर है. केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है, जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा.

दिल्ली की आइपीएल में100वीं हार : इधर, मुंबई इंडियंस ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (53) और सूर्य कुमार यादव (53) के अर्धशतकों की बदौलत रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के दिलचस्प मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को दो गेंद रहते पांच विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. इसके साथ ही मुंबई की आइपीएल में यह 113वीं जीत व दिल्ली की 100वीं हार भी है. दिल्ली कैपिटल्स ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की नाबाद 69 रन की अर्धशतकीय पारी और कप्तान श्रेयस अय्यर (42) के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 162 रन बनाये.

मुंबई इंडियंस ने यह लक्ष्य 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर हासिल कर लिया. दोनों टीमों ने अपने पिछले तीन मैच जीते थे, लेकिन मुंबई इंडियंस इस जीत से तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी, हालांकि उसके और दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 अंक हैं.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें