1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 ipl latest news bumrah dot ball sixes dream 11 ipl teams ipl news ipl points table ipl scorecard prt

IPL 2020: बुमराह ने फेंकी हैं सबसे अधिक डॉट बॉल, छक्के भी इन्हीं की गेंदों पर सबसे अधिक लगे

By Agency
Updated Date
IPL 2020: बुमराह ने फेंकी हैं सबसे अधिक डॉट बॉल
IPL 2020: बुमराह ने फेंकी हैं सबसे अधिक डॉट बॉल
Prabhat khabar

आइपीएल-13 में इस बार खूब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिल रही है. खासकर मैच के अंतिम ओवरों में खूब रन बन रहे हैं. यह कारण हैं कि दिग्गज गेंदबाज भी शुरू में तो रन रोकने में सफल हो रहे हैं, लेकिन अंतिम ओवरों में रन भी लूटा रहे हैं. 19 मैचों के बाद आंकड़ों पर नजर डालें, तो मुंबई की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत करनेवाले बुमराह ने डॉट बॉल से सबसे अधिक फेका है, लेकिन उनपर छक्के भी अब तक सबसे अधिक लगे हैं. बुमराह के अलावा रवींद्र जडेजा की गेंद पर भी रिकॉर्ड 11 छक्के लगे हैं. न्यूजीलैंड के गेंदबाज बोल्ट ने सबसे अधिक 21 चौका खर्च किये हैं.

बुमराह और जडेजा पर लगे हैं सबसे अधिक 11-11 छक्के

कितना गेंदबाज

डॉट बॉल 55 जसप्रीत बुमराह

01 रन 56 युजवेंद्र चहल

02 रन 14 दीपक चहर

03 रन 03 खलील/नोर्टजे

चौका 21 ट्रेंट बोल्ट

छक्का 11 बुमराह/ जडेजा

एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनानेवाले बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा

आइपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड में रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर हो गया है. रोहित ने हमेशा केकेआर के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है. वहीं विराट कोहली को दिल्ली की टीम पसंद आती है.

रोहित शर्मा 904 vs केकेआर

विराट कोहली 868 vs दिल्ली

डेविड वॉर्नर 865 vs केकेआर

डेविड वॉर्नर 819 vs किंग्स-11

सुरेश रैना 818 vs केकेआर

सुरेश रैना 818 vs मुंबई इंडियंस

आज चेन्नई और केकेआर के बीच मुकाबला

बड़े-बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी, जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं. केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा, लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाये रखा.

कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए, जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं. वह मोर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटोन की जगह सुनील नरेन से ही पारी की शुरूआत कराते रहें, जबकि नरेन भी फार्म में नहीं है. वहीं बेंटोन की तुलना केविन पीटरसन से की जाती है . नरेन ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाये हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है.

posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें