1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 gautam gambhir questions virat kohli captaincy said i would have removed when i was the owner of franchise royal challengers benglore aml

IPL 2020: गंभीर ने विराट की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- मैं होता तो कब का हटा देता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गौतम गंभीर
गौतम गंभीर
File Photo

IPL 2020 नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) के एलिमिनेटर राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के फाइनल में पहुंचने के सपने टूट गये हैं. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस हार के लिए कप्तान विराट कोहली को दोषी बताया है. उन्होंने कहा कि आरसीबी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चे पर फेल रही है. उन्होंने कहा कि हार की जिम्मेदारी लेते हुए विराट कोहली को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए.

गंभीर ने कहा कि अगर वह मैनेजमेंट कमिटी में होते तो विराट कोहली को कप्तानी से हटा देते. उन्होंने कहा कि कोई ऐसा कप्तान देखा है तो आठ साल से ट्रॉफी के लिए संघर्ष कर रहा हो. आईपीएल में दो बार की चैंपियंन रही कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने क्रिकइन्फो से कहा कि यह मौका है, जब कोहली को आगे आना चाहिए और इस हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

गंभीर से जब पूछा गया कि क्या आप फ्रेंचाइजी के मैनेजमेंट में होते तो कोहली को कप्तानी से हटा देते. गंभीर ने कहा, जरूर हटा देते. आठ साल बहुत लंबा समय होता है. एक दो साल की बात नहीं है. यह टीम आठ साल से ट्रॉफी के लिए संघर्ष कर रही है. कप्तान को छोड़ दीजिए, मुझे कोई ऐसा खिलाड़ी बता दीजिए जो आठ साल तक कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाया हो. यह जवाबदेही होनी चाहिए.

गंभीर ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन के साथ भी ऐसा ही हुआ. उन्होंने दो साल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बेहतर नहीं दे पाये तो उन्हें हटा दिया गया. हम महेंद्र सिंह धौनी की बात करते हैं. हम रोहित शर्मा की बात करते हैं. तो हम विराट कोहली की बात क्यों नहीं करते हैं. धौनी ने अपनी टीम को तीन ट्रॉफी दिये हैं. रोहित ने चार बार खिताब जीता है. तब इनलोगों ने इतने लंबे समय तक कप्तानी की. अब तो विराट को आगे आना चाहिए और कहना चाहिए कि हां, मैं जिम्मेदार हूं.

कोहली ने हार का ठिकरा अपने बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए कहा कि वे गेंदबाजों पर दबाव बनाने और पर्याप्त स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 131 रन बनाये. उसकी तरफ से एबी डिविलियर्स ने 56 रन बनाये. सनराइजर्स ने केन विलियमसन की नाबाद 50 रन की पारी से 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘अगर आप पहली पारी की बात करो तो मुझे नहीं लगता कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था. हम थोड़े से अंतर से हार गये और अगर हमने केन (विलियमसन) को आउट कर दिया होता तो फिर परिणाम अलग होता. कुल मिलाकर हमने उनके गेंदबाजों मनमाफिक गेंदबाजी करने दी और उन्हें दबाव में नहीं रखा.'

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें