1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 dhonis defense coach stephen fleming sehwag gambhir criticized captain cool after chennais defeat against rajasthan avd

IPL 2020 : धौनी के बचाव में उतरे फ्लेमिंग, कहा - समय के साथ और खतरनाक हो जाएंगे 'कैप्टन कूल'

By Agency
Updated Date
twitter

दुबई : चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आलोचनाओं से घिरे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का बचाव करते हुए कहा कि लंबे ब्रेक के बाद बेहतरीन फार्म लाने में थोड़ा समय लगेगा और जैसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आगे बढ़ेगा, वह भी बेहतर और बेहतर होते जायेंगे.

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिये 217 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. धौनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और तब उन्हें 38 गेंद में 103 रन की जरूरत थी. पूर्व भारतीय कप्तान ने 17 गेंद में नाबाद 29 रन बनाये लेकिन टीम 16 रन से हार गयी.

फ्लेमिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा, धौनी एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने पिछले एक डेढ़ साल में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है. हर कोई धौनी से उम्मीद करता है कि वह पहले की तरह आते ही वही करना शुरू कर दे जो वह करता था. ऐसा नहीं होता, इसमें थोड़ा समय लगता है.

उन्होंने कहा, इस प्रक्रिया में उसका ‘गेम टाइम' जरूरी है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहली बार था जब उसने क्रीज पर बल्लेबाजी की क्योंकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसने कुछेक गेंद खेली थी. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरने के लिये धौनी की आलोचना की थी और कहा था कि वह आगे आकर अगुआई नहीं कर रहे थे.

फ्लेमिंग ने कहा, जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वह बेहतर से बेहतर होता जायेगा. आते ही उससे 30 गेंद में 70 रन की उम्मीद करना मुश्किल चीज होगी और हमारे पास अन्य खिलाड़ी भी हैं जो अच्छी फार्म में हैं और अच्छा काम कर सकते हैं.

अम्बाती रायडू ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरुआती मुकाबले में 71 रन की पारी खेली थी, लेकिन वह चोट के कारण राजस्थान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाये थे. फ्लेमिंग ने कहा, रायडू फार्म में है और राजस्थान के खिलाफ उसका नहीं खेल पाना निराशाजनक था. उम्मीद है कि ऐसा दो मैचों में ही हेागा. हमें दो अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके लौटने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के आल राउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम पर अगले मैच में चयन के लिये विचार किया जा सकता है जो चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाये थे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें