1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 csk vs srh chennai loses hat trick hyderabad beat by 7 runs defeats thala dhoni due to these 5 reasons avd

IPL 2020 CSK vs SRH : इन 5 वजहों से चेन्नई सुपरकिंग्स को मिली हार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 के 14 वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से हरा दिया. शुक्रवार को खेले गये मैच में 165 रन के लक्ष्य के जवाब में चेन्नई पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी. चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे शानदार टीम मानी जाती है, लेकिन तीन बार की चैंपियन टीम की हालत मौजूदा आईपीएल में सबसे खराब है. चार मैचों में महेंद्र सिंह धौनी की टीम को तीन बार हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी की टीम सभी विभागों में असफल रही. हैदराबाद की युवा ब्रिगेड धौनी सेना पर भारी पड़ी. आइये जानते हैं धौनी की टीम की हार की 5 बड़ी वजह.

1. खराब बल्लेबाजी - चेन्नई सुपर किंग्स की हार की सबसे बड़ी वजह रही उसकी खराब बल्लेबाजी. हैदराबाद की युवा बॉलिंग अटैक के सामने चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज लाचार नजर आये. कप्तान महेंद्र सिं धौनी, रविंद्र जडेजा और फॉफ डू प्लेसिस को अगर छोड़ दिया जाए तो सभी बल्लेबाज असफल नजर आये. हालांकि सैम कुरेन आखिरी ओवर में आकर दो छक्के जरूर जमाये, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाये. धौनी 36 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए. वहीं रविंद्र जडेजा ने 35 गेदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाये.

2. शेन वॉटसन का फ्लॉप शॉ - शेन वॉटसन मौजूदा आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाये हैं. अब तक खेले गये चार मैच में उनका बल्ला खामोश रहा है. चेन्नई की हार के लिए वॉटसन का नहीं चल पाना भी बड़ी वजह साबित हो रही है. वॉटसन ने चार मैच में 4, 33, 14 और 1 रन बनाये हैं. आगे के मुकाबलों में वॉटसन का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है.

3. धौनी और जडेजा की धीमी बल्लेबाजी - धौनी और जडेजा की धीमी बल्लेबाजी भी चेन्नई की हार के लिए बड़ी वजह साबित हुई. धौनी कल के मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. धौनी 7वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और उस समय टीम का स्कोर 36 रन था. धौनी ने 11 गेंद में पहला चौका जमाया था. उसके बाद दूसरा बाउंड्री 25वें गेंद पर जमाया. वहीं जडेजा ने भी कल के मैच में स्लो बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. जडेजा 9वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे. उसके बाद उन्होंने पहला चौका 18 गेंद पर जमाया. धौनी और जडेजा के रहते टीम का स्कोर 15 ओवर में केवल 79 रन था. उसके बाद लगातार टीम पर दबाव बढ़ता चला गया.

4. चेन्नई की खराब फील्डिंग - चेन्नई सुपर किंग्स की हार की सबसेबड़ी वजह साबित हुई खराब फील्डिंग. चेन्नई की ओर से कल के मैच में दो-दो बड़े कैच छोड़े गये. प्रीयम गर्ग जिसने 26 गेंदों में तूफानी 51 रनों की पारी खेली, वो जब 5 के स्कोर पर थे तब उनका कैच रविंद्र जडेजा ने ड्रॉप किया था. उसके बाद उन्होंने शानदार शॉट खेले और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभायी. वहीं अभिषेक मिश्रा का कैच भी कल के मैच ड्रॉप करना चेन्नई को भारी पड़ गया. 18वें ओवर की गेंद पर दीपक चाहर की गेंद पर रविंद जडेजा ने कैच ड्रॉप किया था.

5. चेन्नई सुपर किंग्स की खराब ओपनिंग - चेन्नई की हार के लिए ओपनिंग जोड़ी का एक बार असफल साबित होना भी बड़ी वजह साबित हुई. मौजूदा टूर्नामेंट में चेन्नई की ओपनिंग जोड़ी कमाल दिखाने में अब तक कामयाब नहीं रही है. कल के मैच में भी एक बार फिर फॉफ और वॉटसन के बीच केवल 4 रन की साझेदारी बनी. वॉटसन केवल एक रन बनाकर आउट हो गये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें