1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 csk vs kxip super sunday punjab vs chennai 18th match cricket score commentary dhonis win pressure points table latest update news avd

IPL 2020, CSK vs KXIP : वॉटसन और डु प्लेसिस का धमाका, चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से रौंदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020, CSK vs KXIP, super sunday, Punjab vs Chennai, 18th Match, Cricket Score, Commentary, Dhoni, points table, latest update news इंइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर धमाकेदार जीत दर्ज की. चेन्नई के दोनों ओपनर शेन वॉटसन और डु प्लेसिस नाबाद पवेलियन लौटे. वॉटसन ने फॉर्म में लौटते हुए 53 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 83 रन बनाये. जबकि डु प्लेसिस ने 53 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 87 रन बनाये. चेन्नई ने पंजाब के लक्ष्य 179 रन को बिना कोई विकेट खोये 14 गेंद शेष रहते हुए 181 रन बनाकर हासिल कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

10 विकेट से जीत में भी वॉटसन और डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में 10 विकेट से धमाकेदार जीत में ओपनिंग जोड़ी का रिकॉर्ड गौतम गंभीर और क्रिस लीन का है. दोनों ने 2017 में 184 रन की साझेदारी कर टीम को धमाकेदार जीत दिलायी थी. उसके बाद पंजाब के खिलाफ रविवार को खेले गये मैच में वॉटसन और डुप्लेसिस की जोड़ी ने 181 रन की साझेदारी निभाकर टीम को 10 विकेट की धमाकेदार जीत दिलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन और डुप्लेसिस ने साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

वॉटसन और डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. दोनों के बीच 162 रनों की नाबाद साझेदारी बनी. इससे पहले 2011 में माइक हसी और मुरली विजय ने बेंगलुरु के खिलाफ 159 रनों की साझेदारी निभायी थी. 2013 में भी हसी और मुरली विजय ने पंजाब के खिलाफ नाबाद 139 रनों की साझेदारी निभायी थी. 2018 में वॉटसन और रायडू ने हैदराबाद के खिलाफ 134 रनों की साझेदारी निभायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन और डुप्लेसिस ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

वॉटसन और डुप्लेसिस ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दोनों बल्लेबाजों ने किसी भी बल्लेबाज को नहीं छोड़ा. हालांकि पंजाब के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन पर दोनों बल्लेबाजों ने ज्यादा प्रहार किया. जॉर्डन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 3 ओवर में 42 रन लुटाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से रौंदा, तीन हार के बाद धमाकेदार वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर धमाकेदार जीत दर्ज की. चेन्नई के दोनों ओपनर शेन वॉटसन और डु प्लेसिस नाबाद पवेलियन लौटे. वॉटसन ने फॉर्म में लौटते हुए 53 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 83 रन बनाये. जबकि डु प्लेसिस ने 53 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 87 रन बनाये. चेन्नई ने पंजाब के लक्ष्य 179 रन को बिना कोई विकेट खोये 14 गेंद शेष रहते हुए 181 रन बनाकर हासिल कर लिया. इससे पहने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की विस्फोटक पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा. राहुल ने 52 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन और डु प्लेसिस ने चौको-छक्कों की बरसात की

चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन और डु प्लेसिस ने पंजाब के खिलाफ चोकों और छक्कों की बरसात कर दी. वॉटसन जिनका बल्ला पिछले 4 मैचों में खामोश था, आज पंजाब के खिलाफ आग बरसा रहे हैं. उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों को जमकर धुनाई की. अब तक उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जमाये हैं. दूसरी ओर डु प्लेसिस ने भी अब तक 8 चौके जमाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई का स्कोर 13 ओवर में 123 रन, वॉटसन और फॉफ क्रीज पर जमे

वॉटसन और डु प्लेसिस की विस्फोटक पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 ओवर में बिना कोई नुकसान के 123 रन बना लिया है. दोनों बल्लेबाज अपना-अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

फॉर्म में लौटते ही वॉटसन ने बरपाया कहर, चौके से पूरा किया अर्धशतक

शेन वॉटसन ने फॉर्म में लौटते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने 31 गेंदों में दो लगातार चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया. वॉटसन के बाद डु प्लेसिस ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. चेन्नई का स्कोर इस समय 11 ओवर में 112 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

रवि बिश्नोई के एक ओवर में वॉटसन ने जमाया एक चौका एक और छक्का

शेन वॉटसन की मौजूदा आईपीएल में वापसी हुई है. अब तक अपने फॉर्म के लिए तरस रहे वॉटसन ने अब तक विस्फोटक बल्लेबाजी की है. रवि बिश्नोई के एक ओवर में वॉटसन ने एक चौका और एक छक्का जमाया. टीम का स्कोर 9 ओवर में 95 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन और डु प्लेसिस की विस्फोटक बल्लेबाजी, चेन्नई का स्कोर 81 रन

शेन वॉटसन और डु प्लेसिस की विस्फोटक पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 ओवर में 81 रन बना लिया है. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन की वापसी, चेन्नई का स्कोर 5 ओवर में 46 रन

मौजूदा आईपीएल में अपने फॉर्म के लिए तरस रहे शेन वॉटसन ने पंजाब के खिलाफ शानदार वापसी की है. उन्होंने पहले ही ओवर में कोटरेल को दो चौका जमाया. 5 ओवर में चेन्नई ने बिना कोई नुकसान के 46 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई का स्कोर 3 ओवर में 25 रन

पंजाब के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने वॉटसन और डू प्लेसीस की पारी के दम पर 3 ओवर में 25 रन बना लिया है. वॉटसन ने कोटरेल को तीन चौका जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

वॉटसन ने चौके से की पारी की शुरुआत

पंजाब के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने दो ओवर में 16 रन बना लिया है. शेन वॉटसन ने कोटरेल के पहले ओवर में दो चौके लगाकर पारी की शुरुआत की.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल की आतिशी पारी, पंजाब ने चेन्नई को दिया 179 रन का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 18वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की विस्फोटक पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा है. राहुल ने 52 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाये. पंजाब की ओर से राहुल के अलावा निकोलस पूरन ने 17 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 33 रन बनाये. मयंक अग्रवाल ने 19 गेंदों में 3 चौके की मदद से 26 रन, मनदीप सिंह ने 16 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 27 रन बनाये. मैक्सवेल ने 7 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन और सरफराज खान ने 2 चौके की मदद से 9 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट चटकाये. पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में पंजाब को दिया झटका, पूरन-राहुल आउट

शार्दुल ठाकुर ने अपने तीसरे ओवर में पंजाब को दो बड़ा झटका दिया. चेन्नई के लिए खतरा बनते जा रहे निकोलस पूरन और केएल राहुल को लगातार दो गेंदों में आउट किया. पहले शार्दुल ठाकुर को 33 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. पूरन ने ठाकुर की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में बाउंड्री के पास तैनात रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे. जडेजा ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. पूरन ने 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 17 गेंदों में 33 रन बनाये. फिर केएल राहुल को धौनी के हाथों कैच कराया. राहुल ने 52 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल और पूरन की आतिशबाजी, चेन्नई के गेंदबाज पस्त

पंजाब की ओर से केएल राहुल और निकोलस पूरन इस समय विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों के बीच अब तक अर्धशतकीय साझेदारी बन चुकी है. केएल राहुल जहां अर्धशतक पूरा कर अब भी क्रीज पर जमे हुए हैं, वहीं पूरन तेजी से अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं. दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को दूसरा झटका, मनदीप 27 रन पर आउट

पंजाब को दूसरा झटका 12वें ओवर में लगा है. रविंद्र जडेजा ने मनदीप को रायडू के हाथों कैच आउट कराया. आउट होने से पहले मनदीप ने 16 गेंदों का सामना किया और दो चौके की मदद से 27 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पहला झटका, मयंक अग्रवाल 26 रन पर आउट

पंजाब की टीम को 9वें ओवर में पहला झटका लगा है. 9वें ओवर की पहली गेंद में पीयूष चावला ने मयंक अग्रवाल को 26 के स्कोर पर सैम कुरेन के हाथों कैच आउट कराया. आउट होने से पहले मयंक ने 19 गेंदों का सामना किया, जिसमें तीन चौके जमाये. मयंक के आउट होने के बाद दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मनदीप सिंह आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब की विस्फोटक शुरुआत, मयंक और केएल राहुल कर रहे आतिशबाजी

पंजाब ने शानदार शुरुआत की है. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 8 ओवर में 61 रन पर पहुंचा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर

पंजाब की ओर से कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आये हैं. राहुल ने तेज शुरुआत की है और टीम के स्कोर को 3 ओवर में 19 रन पर पहुंचा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें टीम में क्या है बदलाव

पंजाब की टीम ने तीन बदलाव करते हुए करुण नायर, कृष्णप्पा गौतम और जेम्स नीशाम की जगह मनदीप सिंह, हरप्रीत बरार और क्रिस जोर्डन को टीम में शामिल किया. जबकि चेन्नई ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन) : शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धौनी (डब्ल्यू / सी), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम सैम शरण, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला और दीपक चाहर.

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 18वें मैच में चेन्नई के खिलाफ पंजाब ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों के बीच मुकाबला दुबई में खेला जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब पर धौनी की टीम का पलड़ा भारी

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें अब तक 21 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई की टीम ने 12 मैच जीते हैं, तो पंजाब की टीम केवल 9 बार ही चेन्नई को हरा पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के खिलाफ धौनी का शानदार रिकॉर्ड

आईपीएल में धौनी का किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी में शानदार रिकॉर्ड रहा है. धौनी ने 21 पारियों में जमा चुके हैं 595 रन. पंजाब के खिलाफ धौनी का स्ट्राइक रेट 156 रहा है. धौनी ने पंजाब के खिलाफ 5 बार अर्धशतक भी जमा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में वापसी करने की पूरी क्षमता

चेन्नई की टीम में वापसी करने की पूरी क्षमता है लेकिन क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी विभाग में एक साथ बेहतरीन होगा. जब नतीजे टीम के हक में आते हैं तो बहुत सारी कमजोरियां ढक जाती हैं लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो छोटी छोटी चीजें भी साफ दिखने लगती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अंबाती रायडू और ब्रावो पर चेन्नई का भरोसा

शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंतिम एकादश में तीन बदलाव के बावजूद चेन्नई को जीत नहीं मिली. अंबाती रायडू की वापसी और ड्वेन ब्रावो की मौजूदगी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी. फाफ डु प्लेसिस को छोड़कर शीर्ष क्रम के नहीं चलने और मध्य के ओवरों में धीमी रन गति तथा मैच के अंत के लिये ज्यादा रन छोड़ने की आदत के कारण उन्हें लगातार तीन शिकस्त झेलनी पड़ी. आज मैच में रायडू और ब्रावो पर टीम को पूरा भरोसा होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के खिलाफ दबाव में धौनी की टीम

निराशाजनक शुरुआत से चिंतित चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी. पिछले चरणों में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की आदी टीम चार मैचों में तीन हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है. अच्छे खिलाड़ियों के बावजूद टीम के लिये कुछ भी कारगर नहीं हो रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई-पंजाब के बीच महामुकाबला, धौनी की टीम पर जीत का प्रेशर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 18वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों के बीच मुकाबला दुबई में होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आज का मैच खास है. क्योंकि धौनी की टीम टूर्नामेंट में अब तक 4 मैचों में 3 मैच हार चुकी है. आज धौनी की टीम पंजाब को हराकर वापसी करना चाहेगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें