1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 csk vs kkr record abu dhabi chennai our kolkata men majbut kon kiski hogi jit indian premier league match prediction sports news avd

IPL 2020, CSK vs KKR Record : चेन्नई और कोलकाता में मजबूत कौन ? किसका पलड़ा है भारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई और केकेआर में मजबूत कौन
चेन्नई और केकेआर में मजबूत कौन
PTI PHOTO

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 के 21वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है. अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों टीमें आज पहली बार आमने-सामने होंगी. हालांकि इस स्टेडियम में दोनों टीमें आज से पहले मैच खेल चुकी हैं. चेन्नई ने 3 मैच खेले हैं, तो केकेआर ने यहां 5 मैच खेले हैं. आज के मैच में कौन टीम किसपर भारी है, आइये इसकी पड़ताल करते हैं.

आईपीएल में 22 बार दोनों टीमें हुई हैं आमने-सामने

आईपीएल में आज के मैच से पहले दोनों टीमों के बीच 22 मुकाबले हुए हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई ने 14 मैच केकेआर के खिलाफ जीते हैं, तो केकेआर को केवल 8 मैच में जीत मिली है.

शेख जायद स्टेडियम में केकेआर का रिकॉर्ड खराब

अबुधाबी का शेख जायद स्टेडियम जहां आज का मुकाबला होना है, यहां केकेआर का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है. इस स्टेडियम में केकेआर की टीम अब तक 5 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे 2 बार जीत मिली है और 3 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स यहां 3 मैच खेल चुकी है, लेकिन उसे दो मैच में जीत मिली है और केवल एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

शेन वॉटसन के फॉर्म में आने से चेन्नई मजबूत

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से विस्फोटक जीत मिली. उस मैच में शेन वॉटसन ने विस्फोटक पारी खेली थी. आईपीएल 2020 में वॉटसन का फॉर्म चेन्नई के लिए चिंता की बात थी, लेकिन जब वॉटसन फॉर्म में आ गये हैं, तो धौनी की सेना के लिए कोई भी टारगेट बड़ा नहीं है.

सुनील नारायण और कार्तिक का फॉर्म केकेआर के लिए बेहद चिंता की बात

केकेआर के लिए ओपनर सुनील नारायण और कप्तान दिनेश कार्तिक का फॅार्म बेहद चिंता की बात है. दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से अब तक रन नहीं बरसे हैं. दोनों को अपने फॉर्म की तलाश है. चेन्नई की मजबूत बैटिंग आक्रमण के सामने से निपटने के लिए दोनों खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है.

धौनी बनाम कार्तिक

चेन्नई के खिलाफ केकेआर की सबसे बड़ी चिंता है धौनी. धौनी आईपीएल में सबसे अनुभवी कप्तान माने जाते हैं. धौनी के पास सबसे अधिक मैच खेलने का अनुभव भी है. साथ ही धौनी ने अपनी टीम को तीन बार चैंपियन भी बनाया है. दूसरी ओर दिनेश कार्तिक को अभी अधिक मैचों में कप्तानी का अनुभव नहीं है. इस टूर्नामेंट में नजर भी आ रहा है. वो अपने अनुभवि खिलाड़ियों का इस्तेमाल भी नहीं कर पा रह हैं. खुद बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव नहीं कर पा रहे हैं.

आईपीएल में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन शानदार रहा है. चेन्नई ने अब तक कुल 170 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 102 मैच जीते हैं और 67 हारे हैं. एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला. वहीं, दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक कुल 182 मैच खेले हैं. जिसमें 94 मैच में जीत और 88 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें