1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 csk vs dc latest updates cricket match chennai supper king vs delhi capital ipl ms dhoni shreyas iyer prt aml

IPL 2020, CSK vs DC: दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
-

CSK vs DC Match, IPL 2020, : आईपीएल सीजन 13 (IPL-13) में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से हुआ, जिसमें दिल्ली ने चेन्नई को शिकस्त दी. चेन्नई सुपर किंग्स का ये तीसरा और दिल्ली कैपिटल्स का ये दूसरा मैच था. गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया था. दूसरे मैच में चेन्नई को राजस्थान के हाथों 16 रनों से हार मिला थी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में किंग्स 11 पंजाब को सुपर ओवर में हराकर विजयी से शुरुआत की थी. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है जबकि दिल्ली कैपिटल्स अभी भी अपने पहले खिताब के लिए जद्दोजहद कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया

एकतरफा मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 44 रनों से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 175 रन बनाये. इसके जवाब में चेन्नई सात विकेट पर 131 रन ही बना पाया. दिल्ली की ओर से पृथ्वी साव ने शानदार 64 रनों की पारी खेली.

email
TwitterFacebookemailemail

थम गयी चेन्नई के रनों की रफ्तार 

चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाज सेन वाटसन और मुरली विजय के आउट होने के साथ ही चेन्नई के रनों की रफ्तार थम गयी है. डू प्लेसिस और गायकवाड़ पारी को संभालने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. दोनों क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी की टीम को दिल्ली ने दिया 176 रन का लक्ष्य

दिल्ली ने चेन्नई को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य दिया है. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और शिखर धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. दस ओवर तक टीम का एक भी विकेट नहीं गिरा था. बाद में दोनों ही सलामी बल्लेबाज आउट हुए और कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने मोर्चा संभाला. इस प्रकार पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 175 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

कप्तान श्रेयस को कप्तान धौनी ने भेजा पवेलियन

अच्छी लय में चल रहे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को एम एस धौनी ने विकेट के पीछे कैच लपककर पवेलियन भेज दिया. सैम कुरैन के आखिरी गेंद पर धौनी ने उन्हें 26 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इस वक्त 19वां ओवर चल रहा था. कुरैन की शॉट बॉल को श्रेयस ने बाहर खेलने का प्रयास किया और बॉल सीधा विकेटकीपर धौनी के ग्लव्स में चला गया.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी ने पृथ्वी साव को किया स्टंप OUT

पृथ्वी साव ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत देते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. पृथ्वी को कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने स्टंप आउट किया. उस समय पृथ्वी 64 रन बनाकर खेल रहे थे. पीयूष चावला की गेंद पर शॉट खेलने के लिए जैसे ही पृथ्वी आगे बढ़े, धौनी ने उनका विकेट चटका दिया. पृथ्वी साव ने 43 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पृथ्वी साव ने पूरा किया अपना अर्धशतक

पृथ्वी साव ने मैच के दसवें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. उन्होंने 35 गेंद में 50 रन बनाये. अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पृथ्वी साव ने चौके से खोला खाता 

दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने क्रीज पर उतरे पृथ्वी साव और शिखर धवन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी है. पृथ्वी ने चौके के साथ अपना खाता खोला और जल्द ही 20 के स्कोर को पार कर गये. धवन उनका अच्छा साथ दे रहे हैं. ज्यादातर स्ट्राइक पृथ्वी के पास ही है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों ने किया बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में शुक्रवार को यहां टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. चेन्नई ने अपनी टीम में एक बदलाव करके लुंगी एनगिडी की जगह जोश हेजलवुड को अंतिम एकादश में शामिल किया है. दिल्ली ने रविचंद्रन अश्विन की जगह अमित मिश्रा और मोहित शर्मा के स्थान पर अवेश खान को टीम में लिया है. अश्विन पिछले मैच में चोटिल हो गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेइंग इलेवन : दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी साव, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, एनरिच नोर्जे, अवेश खान.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेइंग इलेवन : चेन्नई सुपर किंग्स

मुरली विजय, शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसी, रूतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), सैम कुरेन, रविंद्र जडेजा, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर, पीयूष चावला

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करेगी धौनी की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित मिश्रा और अक्षर पटेल में से कौन लेगा अश्विन की जगह

अगर अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है. कैफ ने आईपीएल के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले स्पिनर के बारे में कहा, ‘यह अच्छी चीज है कि हमारे पास अमित मिश्रा जैसा गेंदबाज उनकी जगह लेने के लिए तैयार है जिन्हें काफी अनुभव है.'

email
TwitterFacebookemailemail

जानिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों को 

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

दिल्ली कैपिटल्स

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को गेंदबाजी में करना पड़ सकता है फेरबदल

दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआती मैच में जीत से उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है. लेकिन, रविचंद्रन अश्विन कंधे की चोट के कारण वो आज अनुपस्थित हो सकते हैं, जिससे दिल्ली को गेंदबाजी लाइन अप में कुछ फेरबदल करना पड़ सकता है. टीम के क्षेत्ररक्षण कोच मोहम्मद कैफ ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि अगर अश्विन नहीं खेल पाते हैं, तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

IPL टीमों की अंक तालिका

टीम मैच जीते हारे अंक

पंजाब 2 1 1 2

मुंबई 2 1 1 2

राजस्थान 1 1 0 2

दिल्ली 1 1 0 2

चेन्नई 2 1 1 2

बेंगलुरु 2 1 1 2

हैदराबाद 1 0 1 0

कोलकाता 1 0 1 0

email
TwitterFacebookemailemail

बल्लेबाजी क्रम में विचार कर सकते हैं कप्तान धौनी

चेन्नई सुपर किंग्स आज मुकाबले से पहले बल्लेबाजी क्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के स्थान पर विचार करना चाहेगी. शारजाह की बल्लेबाजी की मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के लिए उनके स्पिनरों के खराब प्रदर्शन और निराशाजनक 20वें ओवर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, लेकिन बल्लेबाज खुद को पूरी तरह से इससे दोषमुक्त नहीं कर सकते विशेषकर मुरली विजय, केदार जाधव और खुद कप्तान धौनी. धौनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने सैम करन, जाधव और रुतुराज गायकवाड़ को खुद से पहले बल्लेबाजी से भेजा, लेकिन यह रणनीति उनके लिए बुरी तरह से विफल रही, जिससे डुप्लेसी पर कम समय में काफी ज्यादा रन बनाने का दबाव बढ़ गया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से

CSK vs DC Match, IPL 2020 : आईपीएल सीजन 13 (IPL-13) में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से होगा. चेन्नई और दिल्ली के बीच होने वाला ये मैच दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स का ये तीसरा और दिल्ली कैपिटल्स का ये दूसरा मैच होगा. गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया था. दूसरे मैच में चेन्नई को राजस्थान के हाथों 16 रनों से हार मिला थी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में किंग्स 11 पंजाब को सुपर ओवर में हराकर विजयी से शुरुआत की थी. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है जबकि दिल्ली कैपिटल्स अभी भी अपने पहले खिताब के लिए जद्दोजहद कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें