1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 cricket live streaming srh vs kxip sunrisers beat kings xi by 69 runs punjab play off difficult johnny bairstow david warner panjab hara hyderabad jeta avd

IPL 2020, SRH vs KXIP : हैदराबाद की धमाकेदार जीत, शर्मनाक हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ में पिछड़ा पंजाब

By Agency
Updated Date
हैदराबाद की धमाकेदार जीत
हैदराबाद की धमाकेदार जीत
PTI PHOTO

दुबई : जॉनी बेयरस्टॉ और डेविड वार्नर के अर्धशतकों के बाद राशिद खान और खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया. सनराइजर्स के 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम राशिद (12 रन पर तीन विकेट), खलील (24 रन पर दो विकेट) और टी नटराजन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरन (77) की तूफानी पारी के बावजूद 16.5 ओवर में 132 रन पर सिमट गई. पूरन ने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और सात छक्के मारे. उनके अलावा टीम का कोई अन्य बल्लेबाज 11 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया.

इससे पहले बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा वार्नर (52) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की जिससे सनराइजर्स की टीम छह विकेट पर 201 रन बनाने में सफल रही. पंजाब की टीम को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम पांच ओवर में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम 41 रन ही जोड़ सकी.

सनराइजर्स की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम छह अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. दूसरी तरफ पंजाब की टीम के लगातार चौथी हार के बाद छह मैचों में एक जीत से दो ही अंक हैं और अंतिम पायदान पर चल रही इस टीम की प्ले आफ में जगह बनाने की राह मुश्किल होती जा रही है. लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (09) का विकेट गंवा दिया जो कप्तान लोकेश राहुल के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए. प्रभसिमरन सिंह भी 11 रन बनाने के बाद खलील की गेंद पर प्रियम गर्ग को आसान कैच दे बैठे.

पंजाब की टीम ने पावर प्ले में दो विकेट पर 45 रन बनाए. पूरन ने बायें हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया लेकिन इसी ओवर में राहुल केन विलियमसन को कैच देकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 16 गेंद में 11 रन बनाए. पूरन ने लेग स्पिनर अब्दुल समद की पहली चार गेंद में तीन छक्कों और एक चौके के साथ सिर्फ 17 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

उन्होंने इसके बाद एक और छक्का मारा जिससे ओवर में 28 रन बने. टी नटराजन ने 11वें ओवर में अपनी ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का कैच टपकाया लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और इसी ओवर में गर्ग के सटीक निशाने पर रन आउट हो गए. उन्होंने सात रन बनाए. इसी ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा हुआ. राशिद खान ने मनदीप सिंह (06) को बोल्ड करके पंजाब को पांचवां झटका दिया जबकि खलील ने मुजीब उर रहमान (01) को पवेलियन भेजा. राशिद ने इसके बाद पूरन को बैकवर्ड प्वाइंट पर नटराज के हाथों कैच कराके पंजाब की टीम की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी.

पंजाब की टीम को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 76 रन की दरकार थी और पंजाब की टीम इससे काफी पीछे रही. नटराजन ने शेल्डन कोटरेल (00) और अर्शदीप (00) को पवेलियन भेजकर सनराइजर्स की जीत सुनिश्चित की. इससे पहले सनराइजर्स के कप्तान वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेयरस्टॉ के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई.

वार्नर ने शेल्डन कोटरेल पर लगातार दो चौकों से खाता खोला जबकि बेयरस्टॉ ने भी मुजीब उर रहमान पर चौके से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. बेयरस्टॉ ने कोटरेल के अगले ओवर में तीन चौके मारे. बेयरस्टॉ 19 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मोहम्मद शमी की गेंद पर राहुल ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया। वार्नर ने इसी ओवर में लगातार दो चौके मारे.

सनराइजर्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 58 रन बनाए. बेयरस्टॉ ने बिश्नोई का स्वागत दो छक्कों और एक चौके के साथ किया और फिर 10वें ओवर में अर्शदीप पर दो रन के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इसी ओवर में टीम के रनों का शतक भी पूरा हुआ. वार्नर और बेयरस्टॉ के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है. वार्नर ने 14वें ओवर में मुजीब की गेंद पर एक रन के साथ 37 गेंद में 46वां अर्धशतक पूरा किया.

बेयरस्टॉ ने इसी ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. राहुल ने 16वें ओवर में ओवर में गेंद बिश्नाई को थमाई यह ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर वार्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराने के बाद बेयरस्टॉ को भी पगबाधा किया जबकि इस ओवर में सिर्फ एक रन बना. वार्नर ने 40 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा.

अर्शदीप ने अगले ओवर में मनीष पांडे (01) को अपनी ही गेंद पर लपका जिससे पंजाब ने सात गेंद में तीन विकेट गंवाए. बिश्नोई ने अब्दुल समद (08) को भी पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने प्रियम गर्ग (00) की पारी का अंत किया. सनराइजर्स ने 15 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए. केन विलियमसन (नाबाद 20) ने अंतिम ओवर में शमी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा जिससे टीम 200 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें