1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 corentin rule increases sunrisers hyderabad and rajasthan royals troubles may have to come down without captain avd

IPL 2020 : आईपीएल के इस नियम ने बढ़ायी हैदराबाद और राजस्थान की मुश्किलें, बिना कप्तान के उतरना पड़ सकता है मैदान पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 शुरू होने में अब केवल 4 दिन शेष रह गये हैं. सभी टीमें अपनी तैयारी को अंतिम रूप में देने में लगी हैं. खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. लेकिन आईपीएल की दो टीमें इस समय काफी टेंशन में हैं. उन्हें अपने पहले मुकाबले में बिना कप्तान के मैदान पर उतरने की डर सता रही है.

राजस्थान रॉयल और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस समय बड़ी परेशानी में है, ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों टीमों के 21 खिलाड़ी अब तक अपनी टीम से नहीं जुड़ पाये हैं. मुकाबला शुरू होने में केवल 4 दिन शेष रह गये हैं, वैसे में परेशानी जायज भी है. दरअसल दोनों ही टीम के खिलाड़ी 17 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे.

परेशानी यूएई पहुंचने के साथ ही शुरू होगी. सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के नये नियम के अनुसार 6 दिन कोरेंटिन में रहना होगा. इसके अलावा उन्हें कोरोना टेस्ट से भी गुजरना होगा. निगेटिव आने के बाद ही उनको इंट्री मिल पाएगी.

बीसीसीआई से कोरेंटिन अवधि में बदलाव का अनुरोध

दोनों ही टीम ने बीसीसीआई से कोरेंटिन अवधि को घटाकर 3 दिन करने का अनुरोध किया गया है. अगर कोरेंटिन नियम में बदलाव नहीं होता है तो खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए 23 सितंबर के बाद ही उपलब्ध हो पाएंगे. वैसे में दोनों ही टीमों के लिए परेशानी बढ़ सकती है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों यह भी कहा है कि वो अभी बायो बबल में हैं और एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में प्रवेश करेंगे. वैसे में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो सकती है, क्योंकि इस दौरान वो बाहरी किसी के भी संपर्क में नहीं आये हैं. लिहाजा खिलाड़ियों ने सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई से कोरेंटिन नियम में बदलाव को लेकर अनुरोध किया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यूएई में कई सारे नियम बनाये गये हैं, जिससे खिलाड़ी संक्रमण से मुक्त होकर आसानी से टूर्नामेंट में खेल सकें. उन्हीं नियमों में एक है बायो बबल. जिसमें खिलाड़ियों को ऐसा माहौल दिया जा रहा है.

21 को हैदराबाद और 22 को राजस्थान का है पहला मुकाबला

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का आईपीएल 2020 में अभियान 21 सितंबर से शुरू हो रहा है. हैदराबाद का पहला मुकाबला विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ है. वहीं राजस्थान की टीम अपना अभियान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 22 सितंबर को करेगी. राजस्थान की अगुआई ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ करेंगे, जबकि हैदराबाद के कप्तान हैं डेविड वॉर्नर. दोनों ही खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टूर्नामेंट में व्यस्त हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें