1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. indian premier league 2020 ipl 2020 mumbai indians rajasthan royals hyderabad sunrisers live cricket score match today news updates in hindi prt

Indian Premier League 2020 : प्रति गेंद डेढ़ रन से ऊपर बना रही है मुंबई इंडियंस, हैदराबाद की स्ट्राइक रेट खराब

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Indian Premier League 2020: Mumbai Indians
Indian Premier League 2020: Mumbai Indians
Prabhat Khabar

Indian Premier League : इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम शानदार बल्लेबाजी कर रही है. इस बार खेले गये पांच मैचों में प्रति मैच कम से कम 190 रन टीम ने बनाये हैं. मुंबई प्रति गेंद पर डेढ़ रन बना रही है. यानी टीम की स्ट्राइक रेट 152.21 है. हालांकि सबसे खराब प्रदर्शन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का है. टीम के पास वॉर्नर जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं, लेकिन एक बार भी स्कोर 200 के करीब नहीं पहुंचा है. टीम का सर्वोच्च स्कोर 174 रहा है.

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रही है मुंबई इंडियंस

किंग्स-11 पंजाब 143.78

दिल्ली कैपिटल्स 142.88

राजस्थान रॉयल्स 142.37

चेन्नई सुपर किंग्स 136.82

कोलकाता 135.67

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 126.08

सनराइजर्स हैदराबाद 123.83

Mumbai Indian
Mumbai Indian
prabhat khabar

रिकॉर्ड 190 प्लस स्कोर सबसे अधिक इस बार बनायी है मुंबई ने अब तक

सर्वोच्च टीम स्कोर दिल्ली का

टीम सर्वोच्च स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स

राजस्थान

किंग्स-11

केकेआर

मुंबई इंडियंस

आरसीबी

चेन्नई सुपर किंग्स

सनराइजर्स हैदराबाद

Indian Premier League 2020 : प्रति गेंद डेढ़ रन से ऊपर बना रही है मुंबई इंडियंस, हैदराबाद की स्ट्राइक रेट खराब

बल्लेबाजों के दम पर जीतने की कोशिश करेंगे सनराइजर्स और पंजाब : गेंदबाजों की नाकामी के कारण अब तक लचर प्रदर्शन करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में गुरुवार को जब आमने सामने होंगे, तो उनका दारोमदार टीम के बल्लेबाजों पर टिका रहेगा. किंग्स इलेवन ने अब तक पांच में से चार मैच गंवाये हैं और वह तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

सनराइजर्स ने तीन मैच गंवाये हैं और दो में उसे जीत मिली है और वह छठे स्थान पर है. किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष उसकी सलामी जोड़ी है. कप्तान केएल राहुल शानदार फार्म में हैं तथा उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है, जबकि मयंक अग्रवाल एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं

इन दोनों ने अब तक बल्लेबाजी में मुख्य जिम्मेदारी निभायी है. निकोलस पूरण भी अच्छी भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल अब तक नहीं चल पाये हैं, लेकिन अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद किंग्स इलेवन को अपनी निराशाजनक गेंदबाजी के कारण हार का सामना करना पड़ा. मोहम्मद शमी को छोड़कर उसका कोई भी अन्य गेंदबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसके गेंदबाज 223 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाये. केकेआर ने 168 रन के लक्ष्य का गेंदबाजों के दम पर किया बचाव सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 रन से हराया. नाइट राइडर्स के 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम शेन वॉटसन (50) के अर्धशतक और अंबाती रायडू (30) के साथ दूसरे विकेट की उनकी 69 रन की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 175 रन ही बना सकी.

सुपरकिंग्स की टीम एक समय 10 ओवर में एक विकेट पर 90 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी, लेकिन सुनील नरेन (31 रन पर एक विकेट), वरूण चक्रवर्ती (28 रन पर एक विकेट) और आंद्रे रसेल (18 रन पर एक विकेट) ने आखिरी 10 ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए नाइट राइडर्स को जोरदार वापसी और जीत दिलायी. नाइट राइडर्स की टीम त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक के बावजूद 167 रन पर सिमट गयी.

त्रिपाठी ने 51 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जड़े. उनके अलावा नाइट राइडर्स का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. सुपरकिंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 37 रन देकर तीन, जबकि कर्ण शर्मा ने 25, सैम कुरेन ने 26 और शारदुल ठाकुर ने 28 रन देकर दो-दो विकेट चटकाये.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें