1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. harshal patel reveals how he was hit for a six when he did not follow india great zahir khan advice aml

IPL 2022: भारत के दिग्गज गेंदबाज की बात नहीं मानी तो हर्षल पटेल की गेंद पर लगा छक्का, खुद किया खुलासा

आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल ने खुलासा किया है कि एक बार जब उन्होंने भारत के महान गेंदबाजी की बात नहीं मानी थी तो उनकी गेंद पर छक्का लगा था. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के पूर्व महान गेंदबाज ने मुझे कहा था कि स्लो गेंद मत फेंकना और मैंने फेंकी, तब मेरी गेंद पर छक्का लगा.

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
Harshal Patel
Harshal Patel
PTI

हर्षल पटेल अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ड्रेसिंग रूम में एक जाना-पहचाना नाम है. उन्होंने 2021 सीजन में रिकॉर्ड 32 विकेट लिए और इस साल की शुरुआत में आईपीएल मेगा नीलामी में खिलाड़ी की सेवाओं को वापस पाने के लिए फ्रैंचाइजी को 10.75 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा. हर्षल को आईपीएल 2022 में पिछले सीजन की ऊंचाइयों को छूना बाकी है, लेकिन वह डेथ ओवरों में अपनी टीम के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

आईपीएल 2012 में हर्षल आरसीबी में थे

हर्षल पटेल ने अन्य टीमों में जाने से पहले, 2012 में आरसीबी के साथ आईपीएल में अपना करियर शुरू किया था. क्रिकेट होस्ट गौरव कपूर के साथ अपने शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' पर बातचीत के दौरान हर्षल ने अपने शुरुआती वर्षों की एक घटना के बारे में बात की. जब उन्होंने भारत के एक पूर्व तेज गेंदबाज की सलाह नहीं मानी और उनकी गेंद पर एक छक्का लगा था.

हर्षल पटेल ने किया खुलासा

हर्षल ने खुलासा किया कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान उस समय आरसीबी में उनके गुरु थे और एक मैच में उन्होंने हर्षल को धीमी गति से गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा था. लेकिन हर्षल ने उनकी सलाह नहीं मानी और एक धीमी गेंद फेंक दी. उनकी उस गेंद पर एक छक्का लगा और बाद में उन्हें जहीर खान से कुछ कड़े शब्द सुनने पड़े थे.

हर्षल पटेल ने कही यह बात

हर्षल ने कहा कि हम पुणे में खेल रहे थे और उन्होंने मुझे धीमी गति से गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा था, लेकिन मैंने उथप्पा को एक धीमी गेंद फेंकी और उन्होंने मुझे एक छक्का लगाया. तब जहीर खान ने मुझसे कहा कि मैंने आपको धीमी गति से गेंदबाजी नहीं करने के लिए कहा था. भारत के टी-20 खिलाड़ी ने पिछले सीजन में जहीर खान से मिलने के बारे में भी बात की और कहा कि जहीर ने उन्हें अपनी गेंदबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं करने के लिए कहा क्योंकि वह चीजें ठीक कर रहे थे.

हर्षल की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

पटेल ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में पदार्पण करने के बाद से भारत के लिए 8 टी-20 इंटरनेशनल में 11 विकेट लिए हैं. उनके मौजूदा फॉर्म से ऐसा लग रहा है कि वह इस साल के अंत में टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति इस टूर्नामेंट पर करीब से नजर रख रही है. कई नये चेहरों को टीम में मौका मिलने की उम्मीद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें