1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. gt vs rcb ipl 2022 virat kohli half century in vain gujarat titans beat rcb by 6 wickets rahul tewatia aml

GT vs RCB, IPL 2022: विराट कोहली का अर्धशतक बेकार, गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के आज के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया है. राहुल तेवतिया और डेविड मिलर की तूफानी पारी से गुजरात ने यह जीत दर्ज की. आरसीबी की ओर से विराट कोहली और रजत पाटिदार ने अर्धशतक लगाया, लेकिन टीम हार गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी.
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी.
PTI

गुजरात टाइटंस ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर छह विकेट से हरा दिया है. यह गुजरात टाइटंस की आठवीं जीत है. अपने स्थापना वर्ष में ही टीम प्ले-ऑफ में स्थान हासिल करने के करीब पहुंच गयी है. कई बार असफल होने के बाद, विराट कोहली अंततः 14 मैचों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक दर्ज करके फॉर्म में वापसी की है.

गुजरात टाइटंस ने बनाये 170 रन

विराट कोहली और रजत पाटिदार की अर्धशतकीय पारी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. जवाब में, राहुल तेवतिया (नाबाद 43) और डेविड मिलर (नाबाद 39) ने गुजरात टाइटंस के लिए काम आसान किया. एक समय टीम 13वें ओवर में चार विकेट पर 95 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. दोनों ने तेज गती से बल्लेबाजी की और टीम को जीत तक पहुंचाया.

कोहली ने बनाये 58 रन

16 अंकों के साथ गुजरात टाइटंस लीग चरण के अंत में शीर्ष-दो में जगह बनाने की ओर अग्रसर है. कोहली ने 53 गेंदों में 58 रन बनाए. रजत पाटीदार ने 32 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. यह उनका पहला आईपीएल अर्धशतक है. जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों में 33 रन बनाकर आरसीबी को आगे बढ़ाया. गुजरात के प्रदीप सांगवान ने दो विकेट लिए. जबकि राशिद बीच के ओवरों में रनों के प्रवाह को रोकने के लिए खान ने अपने चार ओवरों में सिर्फ 29 रन दिए.

साहा और गिल ने गुजरात को दी अच्छी शुरुआत

रिद्धिमान साहा (31) और शुभमन गिल (29) के साथ जीटी ने अच्छी शुरुआत की और 51 रन जोड़े. वानिंदु हसरंगा ने साहा को आउट कर पहली सफलता हासिल की. बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने शुभमन गिल को विकेट के सामने फंसाया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (3) एक बार फिर सस्ते में शाहबाज के हाथों आउट हो गये. 14वें ओवर में पारी के प्रवेश के साथ सुदर्शन के आउट होने से गुजरात ने चार विकेट पर 95 रन बनाए.

तेवतिया मिलर ने 6 ओवर में 74 रन बनाए

छह ओवरों में 71 रन चाहिए थे, डेविड मिलर ने हसरंगा को एक छक्का और चार के लिए 13 रन बनाए, और फिर, राहुल तेवतिया द्वारा दो चौके और एक लेग बाई पर चार चौके मोहम्मद सिराज के ओवर से जीटी 15 रन मिले. तेवतिया ने जोश हेजलवुड को फाइन लेग पर छक्का लगाने से पहले हराशल पटेल ने किफायती 17वां ओवर फेंका. उसी ओवर में दो और चौके लगे और जीटी ने एक और जीत हासिल की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें