1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. gt vs pbks ipl 2022 strong gujarat titans will take on punjab kings know the probable playing xi of the teams aml

GT vs PBKS, IPL 2022: मजबूत गुजरात टाइटंस का मुकाबला पंजाब किंग्स से, जानें टीमों का संभावित प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 के प्वाइंट टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस का मुकाबला पंजाब किंग्स से है. यह मुकाबला मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा. दोनों टीमें इस सीजन में एक बार पहले भी आमने-सामने हो चुकी हैं. उस मुकाबले को गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से जीत लिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी.
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 में आज मजबूत गुजरात टाइटंस का मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ है. यह मैच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम में खेला जायेगा. गुजरात टाइटंस अब तक नौ में से आठ मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर है. वहीं पंजाब ने अब तक केवल चार मुकाबले जीते हैं और प्वाइंट टेबल में आठवें नंबर पर है. दोनों टीमों के बीच एक मैच में पहले भी भिड़ंत हो चुकी है. उस मैच को गुजरात ने जीता था.

पिछले मुकाबले में हारा था पंजाब

गुजरात टाइटंस ने पिछला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेला था. उस मुकाबले में गुजरात ने जीत दर्ज की थी. वहीं, पंजाब किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन में ट्रॉफी की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टीम ने अब तक लीग के नौ मैचों में एक में हार का सामना किया है.

टेबल टॉपर है गुजरात

आज के मुकाबले में यह देखा जाना बाकी है कि क्या पंजाब किंग्स इस खेल में सीजन के सबसे बड़े उलटफेर का कारण बन सकती है. हार्दिक पांड्या की तरफ से सीजन में ड्रीम रन जारी है. शीर्ष पर रहने वाली टीम ने 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना ली है और वह जीत की लय को और मजबूत करना चाहेगी. विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

गुजरात का निचला क्रम काफी मजबूत

गुजरात की सबसे बड़ी मजबूती बल्लेबाजी में निचला क्रम है. यहां डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और राशिद खान ने कई मैचों में असंभव स्थिति में टीम को जीत दिलायी है. गेंदबाजी में टीम का पलड़ा भारी है. पंजाब की ओपनिंग साझेदारी चिंता का कारण है. शिखर धवन अधिकतर मैचों मं बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे हैं. खुद कप्तान मयंक अग्रवाल भी काफी अच्छे फॉर्म में नहीं हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ.

पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें