1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. franchise does not want to release star players in mid season transfer in ipl sur

IPL mid-season transfer: क्या अपने स्टार प्लेयर्स को रिलीज करेगी फ्रेंचाइजी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल 2020
आईपीएल 2020
Photo: PTI

यूएई: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अब मिड सीजन ट्रांसफर का समय आ गया है. इस नियम के तहत एक फ्रेंचाइजी अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है और दूसरी फ्रेचाइजी अपनी सुविधा और जरूरत के हिसाब से कुछ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

बीते दिन रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच मुकाबले के साथ ही सभी टीमें अपना सात मुकाबला खेल चुकी है और अब टाइम आ गया है सीजन के मिड सीजन ट्रांसफर का.

कैप्ड स्टार्स को नहीं खोना चाहतीं फ्रेंचाइजी

मिड सीजन ट्रांसफर का वक्त तो आ गया है लेकिन फिलहाल इसमें एक पेंच है. कोई भी फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी को रिलीज करके और उसे दूसरी फ्रेंचाइजी को सौंपकर उसकी टीम को मजबूत नहीं करना चाहती. वे खिलाड़ियों को रिलीज करने को तैयार नहीं हैं भले ही खिलाड़ी मैच में अंतिम ग्यारह के संयोजन में फीट ना बैठता हो. टीमें अपने स्टार खिलाड़ियों को दूसरी टीमों को नहीं सौंपना चाहती, क्योंकि अभी किसी भी टीम की एक जीत या एक हार प्लेऑफ का सारा गणित बिगाड़ सकती है.

मिड सीजन ट्रांसफर विंडो पर दिग्गजों की राय

बीते वर्षों में आइपीएल खिताब जीत चुकी फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने बताया कि कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक या दो मैच खेला है या फिर इस सीजन मैदान में उतरे ही नहीं, वे मिड सीजन ट्रांसफर के योग्य हैं लेकिन ऐसी संभावना कम ही लगती है कि फ्रेंचाइजी अपने स्टार प्लेयर्स को रिलीज करना चाहेगी. इसकी एक वजह ये भी है कि कोई भी फ्रेंचाइजी जब नीलामी में जाती है तो किसी खिलाड़ी को योजना के मुताबिक ही लेती है.

खिलाड़ियों के चोट से परेशान हैं फ्रेंचाइजी

इस सीजन खिलाड़ियों को चोट लगने की घटनाएं भी बहुत हुई हैं. यूएई के मौसम और परिस्थितियों को देखें तो टूर्नामेंट में आगे भी खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं. ऐसी परिस्थिति में बेंच पर बैठे खिलाड़ी टीम संयोजन और मैच की जरूरत के मुताबिक टीम में शामिल किए जाएंगे. इसलिए भी इस बात की कम संभावना है कि क्रिस गेल, जोश हेजलवुड और क्रिस लिन जैसे प्लेयर्स को फ्रेंचाइजी रिलीज करेगी.

जानें क्या होगा सभी टीमों का अपना प्लान

सबसे ताजा उदाहरण वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल आंजिक्य रहाणे हैं. आंजिक्य रहाणे लीग की शुरुआत से ही कोई मैच नहीं खेल रहे थे. कहा जा रहा था कि फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज करेगी और वे किसी और टीम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इसी बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए और आंजिक्य रहाणे मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में खेलने आये.

कोई भी फ्रेंचाइजी अपने बेंच स्ट्रैंथ के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी. सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार चोटिल हैं. दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा चोटिल हैं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें