1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. first time in cricket history team owner makes his t20 debut gets banned after playing on match avd

जब खुद टी20 मैच खेलने उतर गये इस टीम के मालिक, जानिए फिर क्या हुआ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हर दिन कई सारे रिकॉर्ड बनते हैं. लेकिन एक क्रिकेट मैच के दौरान ऐसा वाकया हुआ, जो इस खेल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था. दरअसल अफगानिस्तान में इस समय shpageeza cricket league 2020 खेला जा रहा है. इसी लीग क्रिकेट में एक ऐसा मैच खेला गया, जिसमें मैदान पर खुद टीम का मालिक ही उतर गया. हालांकि बाद में उसपर कार्रवाई भी की गयी.

क्या है मामला

दरअसल अफगानिस्तान में खेले जा रहे shpageeza cricket league 2020 में 14 सितंबर को काबुल नंटरनेशनल स्टेडियम में मिस एनक नाइट्स और काबुल इगल्स के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. उस मुकाबले में दर्शक और खिलाड़ी उस समय अचंभित रह गये, जब काबुल इगल्स के मालिक 40 वर्षीय अब्दुल लतीफ अयूबी खुद मैदान पर उतर गये और मैच खेलने लगे.

बड़ी बात है कि अयूबी ने एक ओवर भी फेंका जिसमें उन्होंने 16 रन भी लुटाये. इस दौरान उनका खेल कर्मचारियों और कमेंटेटर के साथ गलत व्यवहार किया. इस घटना के बाद फ्रेंचाइजी के मालिक अयूबी को एक मैच खेलने के बाद बैन कर दिया गया.

इसकी जानकारी अफगान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर जानकारी दी. बोर्ड ने बताया कि काबुल इगल्स फ्रेंचाइजी के मालिक अब्दुल लतीफ अयूबी को टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. अयूबी को एसीबी अनुशासन संहिता के अनुच्छेद 9 और 18 का दोषी पाया गया और उनपर 30 हजार अफगानी करेंसी का जुर्माना लगाया गया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें