1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. eng vs aus 3rd odi highlights australia alex carey glenn maxwell shows power before ipl 2020 make century ans help australia win series ipl 2020 latest updates upl

IPL से पहले ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने दिखाया दम, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मचाया कोहराम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल और एलेक्स कैरी
ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल और एलेक्स कैरी
Twitter

IPL 2020, AUS vs ENG 3rd ODI, Maxwell, Carey star as Australia beats England in ODI series: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) 19 सितंबर से शुरू होगा. आईपीएल-13 के सीजन आगाज होने से पहले़ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल और एलक्स कैरी ने अपना दम दिखाया है. बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे मुकाबले में दोनों ने शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलिया को सीरीज जीतने में बड़ी भूमिका निभायी.

दोनों टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व फाइनल मुकाबले में आमने-सामने थीं. इस मैच में एलक्स कैरी ने अपना पहला शतक जड़ा. पहले ग्लेन मैक्सवेल ने 90 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली जिसमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। जबकि एलेक्स कैरी ने 114 गेंदों पर 106 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 7 चौके शामिल रहे.

बता दें कि तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 302 रन का लक्ष्य दिया.इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 126 गेंदों में 112 रनों की शानदार पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 303 रनों का मुश्किल लक्ष्य था.

उनके लिए ये लक्ष्य और बड़ा तब लगने लगा जब आरोन फिंच (12), मार्कस स्टोइनिस (4) और डेविड वॉर्नर (24) तीनों बल्लेबाज 55 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। लेकिन हद तब हो गई जब 73 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट गिर गए. फिर मैक्सवेल और एलेक्स कैरी मैदान में अड़ गए. दोनों ने शतक पूरा किया. अंतिम ओवर में आउट हुए जब महज 10 रन की दरकार थी.

किसी टीम से खेलते हैं ये शतकवीर 

इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2-1 से सीरीज हराई. मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने तीनों मैचों में बड़ी भूमिका निभाई. बता दें कि इस मैच में कुल तीन शतक लगे. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर खेलते हैं. ग्लेन मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब के बड़े खिलाड़ी हैं. इस साल ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी आईपीएल में डेब्यू करने जा रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल में खेलने को लेकर कितने रोमांचित ?

आईपीएल नीलामी 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने कैरी को दो करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल में खेलने को लेकर कितने रोमांचित हैं? इसके जवाब में हाल ही में एलेक्स कैरी ने कहा कि यह सचमुच रोमांचक होगा. मेरे लिए आईपीएल में खेलने का पहला मौका है. इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनना इसलिए भी अच्छा है, क्योंकि पूरी दुनिया में यह देखा जाता है और इसकी तारीफ की जाती है. दुनिया में बेस्ट बनने का यह सबसे बढ़िया उपाय है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें