1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. delhi capitals team seeks replacement of ishant sharma in ipl 2020 sur

ILP 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने मांगा ईशांत शर्मा का रिप्लेसमेंट, ये है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशांत शर्मा
ईशांत शर्मा
Photo: PTI

यूएई: इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन खिलाड़ियों को लगने वाली चोटों की वजह से भी सुर्खियों में है. आइपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा खिलाड़ी चोटिल हुए हैं. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स ने आइपीएल गर्वनिंग काउंसिल को पत्र लिखा है. दिल्ली कैपिटल्स ने पत्र लिखकर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का रिप्लेसमेंट मंगाने की अनुमति मांगी है.

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की. अधिकारी ने बताया कि, ईशांत शर्मा चोटिल हैं और अब इस सीजन में आगे नहीं खेल पाएंगे, इसलिए टीम ने उनका रिप्लेसमेंट मांगा है.

चोट की समस्या से जूझ रही है टीमें

वैसे तो कई टीमें चोट की समस्या से जूझ रही है. सीजन की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायुडू और ड्वेन ब्रावो चोटिल हो गए. लेकिन बात की जाए दिल्ली कैपिटल्स की तो टीम चोट की समस्या से कुछ ज्यादा ही परेशान है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा टूर्नामेंट में केवल एक मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल पाए.

रवि अश्विन भी हो गए थे चोटिल

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सीजन के पहले ही मैच में चोटिल हो गए. अश्विन ने पहला ओवर किया. एक विकेट हासिल किया और उसी ओवर फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए. उस वक्त उन्हें काफी दर्द में मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स खुशकिस्मत रही कि आर अश्विन जल्दी ही मैदान में वापस आ गए.

स्पिनर अमित मिश्रा को लगी चोट

इधर रविचंद्रन अश्विन मैदान में वापस आये, स्पिनर अमित मिश्रा चोट लगा बैठे. कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच में नीतिश राणा का रिटर्न कैच लपकने का प्रयास करते हुए अमित मिश्रा चोटिल हो गए. उन्हें रिंग फिंगर में गंभीर चोट लगी है और सर्जरी करानी होगी. अमित मिश्रा का भारत वापस लौटना पड़ा और ये दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है.

ऋषभ पंत भी 1 सप्ताह के लिए बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए परेशानियों का सिलसिला थमा नहीं है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी चोटिल हो गए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में वरुण आरोन का कैच लपकते हुए ऋषभ पंत चोटिल हो गए. चोटिल होने से पहले भी ऋषभ पंत को थ्रो करने में परेशानी से जूझते देखा गया. फिजियो ने पंत को 1 सप्ताह आराम की सलाह दी है.

क्रिकेट एक्सपर्टस के मुताबिक यूएई का सूखा और गरम मौसम खिलाड़ियों के लिए मुश्किल का सबब बन रहा है. सनराइडर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हैं. फिलहाल मैच नहीं खेल रहे.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें