1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. dc vs rr ipl 2022 kuldeep yadav and yuzvendra chahal will have a spin battle in the match between delhi and rajasthan aml

DC vs RR, IPL 2022: दिल्ली और राजस्थान के मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच होगी फिरकी की जंग

शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा. इस मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच फिरकी का जंग देखने का मौका मिलेगा. दोनों ही टीमों ने अब तक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sanju Samson and Rishabh Pant
Sanju Samson and Rishabh Pant
Twitter

बुधवार को पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराने वाली दिल्ली कैपिटल्स का आत्विश्वास चरम पर होगा. शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले मुकाबले में टीम एक बार फिर जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल में ऊपर उठने का प्रयास करेगी. कल के मुकाबले में दोनों टीमों के फिरकी गेंदबाजों पर नजर होगी. युजवेंद्र चहल जहां राजस्थान की ओर से गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे, वहीं दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव अपना जादू दिखाने के लिए तैयार होंगे.

ऑरेंज और पर्पल कैप पर राजस्थान का कब्जा

ऑरेंज कैपधारी जोस बटलर (375 रन) और पर्पल कैपधारी युजवेंद्र चहल (17 विकेट) के फॉर्म को देखते हुए रॉयल्स इस सत्र की सबसे मजबूत टीमों में से एक बन गयी है. शिमरोन हेटमायेर को छोड़कर मध्यक्रम में कोई चल नहीं सका लेकिन इसकी कमी रॉयल्स को खल नहीं रही है. दूसरी ओर, दिल्ली के खेमे में कोरोना संक्रमण का साया है लेकिन इसके बावजूद टीम ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया. कलाई के स्पिनर कुलदीप 13 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर है और बटलर को अच्छी चुनौती पेश करेंगे.

डेविड वॉर्नर को रोकना बड़ी चुनौती

कुलदीप, अक्षर पटेल और ललित यादव की कोशिश रनगति पर अंकुश लगाने की होगी लेकिन बल्लेबाजों की मददगार वानखेड़े की पिच पर बटलर को रोकना उनका प्रमुख एजेंडा होगा. वहीं चहल के लिए चुनौती डेविड वॉर्नर के बल्ले पर अंकुश लगाने की होगी. पृथ्वी साव और कप्तान ऋषभ पंत को भी रन बनाने से रोकना होगा. पिछले पांच साल में ‘कुल चा' ने काफी उतार चढ़ाव देखे हैं जिनकी 2017 से 2019 के बीच तूती बोलती थी.

टीम इंडिया के कई बार बाहर हुए कुलदीप-चहल

चहल को पिछले टी-20 विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया था जबकि कुलदीप भी खराब फॉर्म के कारण रणनीति से बाहर हो गये थे. उन्हें राष्ट्रीय टीम प्रबंधन और पिछली आईपीएल टीम (केकेआर) से सहयोग नहीं मिला और वह घुटने की चोट का भी शिकार हो गये. अब दोनों के चेहरों पर मुस्कान लौटी है और तरकश में कई तीर भी. दिल्ली के पास मुस्ताफिजूर रहमान और खलील अहमद के रूप में भी चतुर तेज गेंदबाज हैं जो रियान पराग और संजू सैमसन को परेशान कर सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट.

राजस्थान रॉयल्स की टीम

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रेसी वान डेर डुसेन, जिमी नीशाम, अनुनय सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका और केसी करियप्पा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें