1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. csk vs srh ipl 2022 rituraj gaikwad breaks rohit sharma and ms dhoni record equals sachin tendulkar aml

CSK vs SRH, IPL 2022: ऋतुराज गायकवाड़ ने तोड़ा रोहित शर्मा और एम एस धोनी का रिकॉर्ड, सचिन की बराबरी की

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने रोहित शर्मा और एम एस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर ली है. गायकवाड़ ने आज 99 रन बनाए. शतक से वे एक रन से चूक गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते ऋतुराज गायकवाड़.
बल्लेबाजी करते ऋतुराज गायकवाड़.
PTI

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले में सीएसके के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने आज अर्धशतक जड़कर महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. गायकवाड़ पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विजेता थे. लेकिन इस सीजन में पिछले आठ मुकाबलों में उन्होंने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखाया है.

गायकवाड़ ने बनाए 99 रन

आज के मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ शतक से चूक गये और उन्होंने 99 रन बनाए. उन्होंने 57 गेंद का सामना किया और छह चौके और छह छक्के लगाए. उन्होंने न केवल अर्धशतक बनाया, बल्कि एक विशाल आईपीएल रिकॉर्ड भी बनाया जहां उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर की बराबरी की. अपने 33 गेंदों के अर्धशतक के रास्ते में, गायकवाड़ ने अपने आईपीएल करियर में 1000 रन पूरे किये.

31वीं पारी में गायकवाड़ नेपूरे किये 1000 रन

टूर्नामेंट में अपनी 31वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल करने के बाद गायकवाड़ सचिन तेंदुलकर के साथ एक रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए संयुक्त सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. सचिन ने 2008 और 2013 के बीच पांच सीजन के लिए मुंबई इंडियंस के लिए खेला. गायकवाड़ ने सीएसके के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (34 पारियों), देवदत्त पडिक्कल (35), ऋषभ पंत (35), गौतम गंभीर (36), रोहित शर्मा, एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे (37 पारियों में सभी) को पीछे छोड़ दिया.

चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 203 रन का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की. डेवन कॉन्वे के नाबाद 85 और गायकवाड़ के 99 रन से चेन्नई ने हैदराबाद को जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य दिया है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीता था. सीएसके के कप्तान के रूप में एमएस धोनी की वापसी हुई है. खेल पर ध्यान देने के लिए कल ही रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी थी.

हैदराबाद केवल दो विकेट गिरा पाया

आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद विकेट के लिए तरसते रह गये. सलामी जोड़ीदार कॉन्वे और गायकवाड़ ने 182 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. यह पहले विकेट के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. उमरान मलिक को आज कोई सफलता नहीं मिली. दो विकेट केवल टी नटराजन ने चटकाए. धोनी ने सात गेंद पर 8 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें