1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. cricketer suresh raina visits punjab his uncle who was murdered in pathankot he says police are doing a good job left ipl returned india avd

IPL 2020 : पंजाब पहुंचे क्रिकेट सुरेश रैना, इस कारण छोड़ना पड़ा आईपीएल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

Cricketer Suresh Raina : टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना बुधवार को पंजाब पहुंचे. जहां उन्होंने अपने दिवंगत फूफा के घर पहुंचे. रैना के फूफा की पिछले दिनों हत्या कर दी गयी थी. हत्या की जांच में पंजाब पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

पंजाब पहुंचने के बाद सुरेश रैना ने ट्वीट किया और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब पुलिस को थैंक्स कहा है. रैना ने ट्वीट किया और लिखा, आज सुबह मैं पंजाब में उन जांच अधिकारियों से मिला, जिन्होंने तीन अपराधियों को पकड़ा है. मैं वास्तव में उनके सभी प्रयासों की सराहना करता हूं. हमारे नुकसान की भरपाई तो नहीं की जा सकती है, लेकिन इससे निश्चित रूप से आगे होने वाले अपराधों को रोका जा सकेगा.

क्या है मामला

गौरतलब है कि पंजाब के पठानकोट जिले में लुटेरों ने हमला कर सुरैश रैना के फुफा की हत्या कर दी थी. उस घटना में उनके भाई को भी चोट लगी थी, जिनका इलाज के दौरान निधन हो गया. पुलिस के अनुसार, हमला 19 और 20 अगस्त की दरम्यानी रात को थारियाल गांव में हुआ था. हमले में रैना के फूफा अशोक कुमार (58) के सिर में चोट लगी थी और उसी रात उन्होंने दम तोड़ दिया था.

हत्या की घटना के बाद रैना ने किया था ट्वीट, जिसके बाद पंजाब पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी गठित की थी

मालूम हो सुरेश रैना ने घटना के बाद ट्विटर किया था और दोषियों को सजा दिलाने की मांग की थी. उन्होंने लिखा था, पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ, वह इतना भयावह है कि बयां नहीं किया जा सकता. मेरे फूफा को जान से मार दिया गया. मेरी बुआ और उनके दोनों बेटों को गंभीर चोटें आईं हैं. दुर्भाग्य से मेरी बुआ के बेटे का भी कई दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद कल रात निधन हो गया. मेरी बुआ की हालत अब भी नाजुक है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

रैना ने लिखा, अभी तक हमें यह नहीं पता कि उस रात असल में क्या हुआ था और किसने ऐसा किया. मैं पंजाब पुलिस से इस मामले की जांच की अपील करता हूं. हमें कम से कम यह जानने का हक तो है कि किसने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया ? उन अपराधियों को और अपराध करने से रोकना होगा.

फूफा की हत्या के बाद रैना आईपीएल छोड़ लौट आये भारत

सुरेश रैना आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके थे और अभ्यास में हिस्सा भी ले चुके थे, लेकिन उसी बीच उन्हें मालूम चला कि उनके फूफा की हत्या हो गयी है. उस घटना के बाद रैना आईपीएल को बीच में ही छोड़कर भारत लौट आये. मालूम हो रैना ने धौनी के साथ 15 अगस्त के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें