1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ab de villiers claims royal challengers bangalore to win ipl 2020 title avd

IPL 2020 : इस खिलाड़ी का दावा, कोहली की टीम RCB बन सकती है आईपीएल 2020 की चैंपियन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 शुरू होने में अब महज 5 दिन शेष रह गये हैं. टीमें एक दूसरे भीड़ने के लिए तैयार भी हैं. कोरोना के कहर को चुनौती देते हुए आईपीएल की सभी 8 टीमें मैदान पर जमकर पसीना भी बहा रही हैं. आईपीएल अभी शुरू भी नहीं हुआ है और चैंपियन टीम को लेकर भविष्यवाणी का दौर जारी है. ब्रेट ली और केविन पीटरसन के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने भी अपनी भविष्यवाणी कर दी है.

डिविलियर्स ने दावा किया है कि विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2020 का खिताब जीतेगी. मालूम हो एबी डिविलियर्स भी बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं. कोहली और डिविलियर्स अपनी टीम को चैंपियन बनाने के लिए मेहनत भी लगातार कर रहे हैं.

हालांकि आरसीबी की टीम आईपीएल में सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई है. अब तक इस टीम ने एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीता है. हालांकि कोहली सेना जिस तरह से मैदान पर अभ्यास कर रही है उससे ऐसा लगता है इस बार आरसीबी की टीम कमाल कर सकती है.

डिविलियर्स ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, कप्तान कोहली हमेशा आगे बढ़कर टीम को लीड करते हैं. कोहली युवा खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण हैं. डिविलियर्स ने बताया, विराट कोहली को फॉलो करना बाकी खिलाड़ियों के लिए आसान होता है. डिविलियर्स ने कहा, मुझे लगता है कि आईपीएल के बारे में एक महीने पहले ही चीजें साफ हो गई थी. हमारी टीम टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं. मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं.

बैंगलोर का पहला मुकाबला 21 को

आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है. लेकिन कोहली की टीम का पहला मुकाबला 21 सितंबर को है. इस दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी.

दिग्गज खिलाड़ियों से सजी है कोहली की टीम

बल्लेबाज - विराट कोहली कप्तान, आरोन फिंच, देवदत्त पाडिक्कल, गुरकीरत सिंह मान

ऑलराउंडर - मोईन अली, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, क्रिस मॉरिस, पवन नेगी, शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना.

विकेट कीपर - एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल और जोश फिलिप.

गेंदबाज - मोहम्मद सिराज, यजुवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, उमेश यादव और एडम जंपा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें