1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 will virat kohli be removed from rcb captaincy huge ruckus after defeat hyderabad beat bangalore in eliminator match avd

IPL 2020 : क्या कप्तानी से हटाये जाएंगे विराट कोहली ? आरसीबी की हार के बाद भारी बवाल

By Agency
Updated Date
IPL 2020 : क्या कप्तानी से हटाये जाएंगे विराट कोहली ?
IPL 2020 : क्या कप्तानी से हटाये जाएंगे विराट कोहली ?
pti photo

Indian Premier League 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2020) में एक और असफल अभियान के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली (virat kohli) को कप्तान बनाये रखने का समर्थन किया है.

आरसीबी (rcb) को एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम टूर्नामेंट के 13वें सत्र से बाहर हो गयी. आरसीबी के प्रशंसकों की निराशा के बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाल गौतम गंभीर ने कोहली को आरसीबी की कप्तानी से हटाने की मांग की.

टीम के मुख्य कोच कैटिच और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन हालांकि ऐसा नहीं सोचते. कैटिच ने वेबिनार के दौरान कहा, नेतृत्व की दृष्टि से हम उसकी (कोहली) मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उसे खिलाड़ियों का सम्मान प्राप्त है. उन्होंने कहा, कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पड्डीकल साथ काफी समय बिताते हैं.

ऐसा नजरिया ज्यादा खिलाड़ियों में नहीं दिखता है. हमने प्रतियोगिता में भाग लिया और अंत तक सही तरीके से चुनौती पेश की. इसका ज्यादा श्रेय विराट को जाता है. कोहली ने इस आईपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए. वह हालांकि बीच के ओवरों में संघर्ष करते दिखे.

टीम के साथ पहली बार जुड़े हेसन से जब अगले साल की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, हम टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और फिर कोई निर्णय लेंगे. अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

हेसन और कैटिच ने टीम की गेंदबाजी इकाई खासकर भारतीय स्पिनर युजवेन्द्र चहल की तारीफ की. दोनों ने पड्डीकल, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें