1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 why dhonis team chennai super kings is out of the playoffs brian lara explained the reason avd

IPL 2020 : क्यों प्लेऑफ से बाहर हुई धौनी की टीम ‍? लारा ने बतायी वजह

By Agency
Updated Date
क्यों प्लेऑफ से बाहर हुई धौनी की टीम ‍?
क्यों प्लेऑफ से बाहर हुई धौनी की टीम ‍?
pti photo

Why Dhoni's team Chennai Super Kings is out of the playoffs? वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) का मानना है कि युवाओं पर अनुभव को तरजीह देने से इस आईपीएल (IPL 2020) सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन खराब हुआ और अब उसे बाकी मैचों में युवा क्रिकेटरों को मौके देने चाहिये.

टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे कामयाब टीमों में से एक चेन्नई अंकतालिका में सबसे नीचे है. दूसरी टीमें जहां युवाओं को मौके दे रही हैं, वहीं चेन्नई ने कोर टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किये जिसकी वजह से अक्सर इसे ‘ बूढों की फौज' भी कहा जाता रहा है.

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘सिलेक्ट डगआउट' में कहा , चेन्नई टीम में काफी उम्रदराज खिलाड़ी हैं. युवा खिलाड़ी दिखते ही नहीं. विदेशी खिलाड़ी भी लंबे समय से खेल रहे हैं. उन्होंने कहा , इस टीम ने अनुभव को युवाओं पर तरजीह दी लेकिन वह खराब प्रदर्शन का कारण रहा.

लारा ने कहा , यह सत्र उनके लिये बहुत खराब रहा. हर बार टीम मैदान पर उतरती तो हम दुआ करते थे कि इस मैच से पासा पलट जायेगा. मैच दर मैच हम उम्मीद लगाये रहे कि धौनी अब टीम को जीत तक ले जायेंगे लेकिन बस उम्मीदें ही रह गई.

उन्होंने कहा , अब ऐसी स्थिति है कि उनका फोकस अगले साल के लिये टीम बनाने पर रहना चाहिये. बाकी मैचों में युवाओं को मौके मिलने चाहिये.

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस को उद्घाटन मैच में हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स 12 में केवल 4 मैच जीतकर 8 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है और प्लेऑफ की दौर से बाहर हो चुकी है. आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें