1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 srh vs kkr lockie ferguson deadly bowling kolkata knight riders beat sunrisers hyderabad in super over kkr ne david warner ki team haraya avd

IPL 2020 : सुपर ओवर में फर्ग्यूसन ने ऐसे हैदराबाद पर ढाया कहर, केकेआर की सुपर जीत में बने हीरो

By Agency
Updated Date
केकेआर की सुपर जीत
केकेआर की सुपर जीत
PTI PHOTO

Kolkata beat Hyderabad in Super Over : लॉकी फर्ग्यूसन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मैच का रूख कोलकाता नाइट राइडर्स के पक्ष में कर दिया और उनका कहना है कि सुपर ओवर की पहली ही गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को आउट करना उनका सबसे पसंदीदा क्षण रहा.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने सुपर ओवर में वार्नर को बोल्ड करने के बाद अब्दुल समाद को यार्कर पर आउट किया और केवल दो ही रन दिये. इससे पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के तीन विकेट झटके थे. केकेआर ने सुपर ओवर में तीन रन बनाकर जीत दर्ज की.

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रविवार को लॉकी फर्ग्यूसन के शानदार प्रदर्शन से इंडियन प्रीमियर लीग के सुपर ओवर तक पहुंचे रोमांचक मुकाबले में सनराइसर्ज हैदराबाद को शिकस्त दी. केकेआर ने कप्तान इयोन मोर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 29) के बीच पांचवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी से बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पांच विकेट पर 163 रन बनाये. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाये जिससे मैच सुपर ओवर में पहुंचा.

सुपर ओवर में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और अब्दुल समाद क्रीज पर थे, फर्गुसन गेंदबाजी के लिये उतरे. फर्ग्यूसन ने पहले ही गेंद पर वार्नर को बोल्ड किया, समाद ने अगली गेंद पर दो रन बनाये और तीसरी गेंद पर वह बोल्ड हो गये. स्कोर था दो रन पर दो विकेट. सुपर ओवर में दो विकेट ही गिर सकते हैं. अब केकेआर को जीत के लिये छह गेंद में तीन रन बनाने थे, मोर्गन और कार्तिक क्रीज पर थे. राशिद खान की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, दूसरी गेंद पर एक रन, तीसरी पर कोई रन नहीं, चौथी गेंद पर दो रन बने.

जब फर्ग्यूसन से मैच में पसंदीदा विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, डेविड वार्नर को सुपर ओवर के शुरू में ही आउट करना. उन्होंने कहा, इयोन मोर्गन का होना शानदार है जो काफी शांत रहते हैं और निश्चित रूप से मेरी अपनी योजना थी जो पूरे मैच के दौरान कारगर रही. मुश्किल विकेट पर यह बहुत अच्छी जीत थी.

बल्लेबाजों के प्रयासों के बाद शानदार प्रदर्शन अच्छा रहा. कप्तान मोर्गन जीत के बाद राहत महसूस कर रहे थे, उन्होंने कहा, लॉकी का दोनों चरण में प्रदर्शन बेहतरीन था. हम जीत दर्ज करने के लिये मशक्कत कर रहे थे, मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऐसा नहीं हुआ, आज हम प्रतिस्पर्धी थे.

आंद्रे रसेल के अंतिम ओवर के बारे में पूछने पर, जो मैच को सुपर ओवर तक खींच ले गये तो मोर्गन ने कहा, वह मैदान से चला गया था, हमने सोचा कि वह चोटिल था. वह आया और उसने कहा कि वह गेंदबाजी कर सकता है. उन्होंने कहा, उसने अच्छी शुरुआत नहीं की थी, लेकिन सुपर ओवर तक ले जाकर शानदार जज्बा दिखाया. वह हमारे लिये सुपरस्टार खिलाड़ी है. उम्मीद है कि हम इसके बाद लय पकड़ लेंगे.

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के पास हार की निराशा को व्यक्त करने के लिये शब्द नहीं थे. उन्होंने कहा, नहीं जानता कि कहां से शुरुआत करूं. हमने मध्य और फिर अंत में काफी रन गंवा दिये. हम पिछले दो-तीन मैचों में मैच को खत्म करने में विफल हो रहे हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें