1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 srh vs dc delhi capitals third consecutive defeat provoked coach ricky ponting said chasing the target is a matter of concern avd

IPL 2020 : दिल्ली की लगातार तीसरी हार से भड़के कोच रिकी पोंटिग, कह दी बड़ी बात

By Agency
Updated Date
pti photo

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने स्वीकार किया कि उनकी टीम के लिये लक्ष्य का पीछा करना चिंता का विषय बना हुआ है और अगर उसे लगातार तीन मैच गंवाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अगले दोनों मैच जीतने हैं तो इसमें तुरंत सुधार करना होगा.

बेहतरीन शुरुआत के बाद दिल्ली ने लगातार तीन मैच गंवाये हैं और इनमें से दो अवसरों पर वह लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहा. इनमें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को मिली हार भी शामिल है. अभी वह आईपीएल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है.

पोंटिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह चिंता का विषय है. जब हमने पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो हमने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने दिया. हमें इसमें बेहतर खेल दिखाना होगा. हमें पहले गेंदबाजी करते हुए अच्छी गेंदबाजी करने और लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि अभी तक यह हमारे अनुकूल नहीं रहा.

दिल्ली कैपिटल्स को अब अंकतालिका में शीर्ष पर चल रहे मुंबई इंडियन्स और दूसरे स्थान पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना करना है. पोंटिंग ने कहा, हमें टूर्नामेंट की शुरुआत से ही इसका अंदाजा था कि क्वालीफाई करने के लिये लगभग कितने अंक की जरूरत पड़ती है. हमने सात जीत जल्दी हासिल कर दी और अब लगातार तीन मैच गंवा बैठे. हमें जीत की लय फिर से हासिल करनी होगी.

उन्होंने कहा, हम अपने आखिरी दो मैच मुंबई और बेंगलुरु के खिलाफ खेलेंगे और अभी हम जिस तरह से खेल रहे हैं अगर वैसा ही खेलते हैं तो इन दो मैचों को जीतना हमारे लिये मुश्किल हो जाएगा. इसलिए हमें जल्द से जल्द चीजों में बदलाव करना होगा. ऋद्धिमान साहा ने जॉनी बेयरस्टॉ की जगह शीर्ष क्रम में उतरकर सनराइजर्स की तरफ से 45 गेंदों पर 87 रन की धमाकेदार पारी खेली और पोंटिंग ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की इस पारी से वह हैरान थे.

पोंटिंग ने कहा, हम जानते थे कि केन विलियमसन की वापसी हो सकती है और बेयरस्टॉ को बाहर बैठना होगा जिसका मतलब है कि साहा की विकेटकीपर के रूप में वापसी होगी. हमने सुबह इस पर चर्चा की थी कि साहा और केन के खिलाफ कैसे खेलना है.

उन्होंने कहा, साहा ने आज बेहतरीन बल्लेबाजी की. उसने वास्तव में मुझे थोड़ा हैरान कर दिया. मैं जानता हूं कि वह खतरनाक खिलाड़ी है लेकिन उसने लंबे समय बाद वापसी की और बेहतरीन पारी खेली. उनकी पारी ने मैच में अंतर पैदा किया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें