1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 most dangerous bowler kagiso rabada is impressed by nelson mandela latest ipl news avd

IPL 2020 : नेल्सन मंडेला से प्रभावित है आईपीएल का यह सबसे खतरनाक गेंदबाज

By Agency
Updated Date
कगिसो रबादा पर नेल्सन मंडेला का प्रभाव
कगिसो रबादा पर नेल्सन मंडेला का प्रभाव
pti photo

दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबादा पर नेल्सन मंडेला का काफी प्रभाव है और वह भी उनकी तरह सही चीजों के लिये लड़ना पसंद करते हैं और अपनी राय किसी भी पर थोपने में भरोसा नहीं करते.

रबादा इस समय दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक 21 विकेट (10 मैचों में) चटका चुके हैं. उन्होंने बताया कि रंगभेद नीति के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले मंडेला से वह कितने प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, नेल्सन मंडेला ने दुनिया और विशेषकर दक्षिण अफ्रीका में काफी अहम भूमिका अदा की. बुनियादी जरूरतों के लिये लड़ना ही आजादी है और यह महत्वपूर्ण है कि कोई भी खुद को दोयम दर्जे का महूसस नहीं करे. यह अहम है.

रबादा ने कहा, मन की आजादी सबसे महत्वपूर्ण चीज है और बतौर खिलाड़ी आप यही संदेश फैलाना चाहते हो क्योंकि आपके पास ऐसा करने के लिये मंच है. रबादा एक मशहूर शख्सियत हैं लेकिन वह खुद को आम व्यक्ति के तौर पर ही देखते हैं. उन्होंने कहा, काफी लोग बतौर खिलाड़ी हमसे प्रेरणा लेते हैं लेकिन अगर मैं खुद की तुलना अगर किसी आम व्यक्ति से करूं तो मैं शायद समान ही हूं.

उन्होंने ‘वर्चुअल कांफ्रेंस' के दौरान कहा, क्रिकेट मुझे एक मंच प्रदान करता है और साथ ही सामाजिक जिम्मेदारी भी जो मुझे याद दिलाता है कि मुझे सही चीजों के लिये लड़ने की जरूरत है. लेकिन मैंने कभी अपने विचार या राय किसी पर भी थोपे नहीं है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें