1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 mi vs kkr live score live streaming today ipl match mumbai vs kolkata 32nd match live cricket score commentary latest update playing 11 rohit sharma dinesh karthik shubman gill aaj ka match kaun jitega avd

IPL 2020, MI vs KKR : डी कॉक के तूफान में उड़ा केकेआर, मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020, MI vs KKR Live Score : मुंबई ने केकेआर को 148 रन पर रोका
IPL 2020, MI vs KKR Live Score : मुंबई ने केकेआर को 148 रन पर रोका
PTI PHOTO

IPL 2020,MI vs KKR, Latest Update, Kolkata Knight Riders, Mumbai Indians, record, Indian Premier League 2020,ipl live score, playing 11 today match आईपीएल 2020 के 32 मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया. मुंबई ने केकेआर के लक्ष्य 148 रन को दो विकेट खोकर 16 ओवर और 5 गेंदों में 149 रन बनाकर हासिल कर लिया. मुंबई की जीत में डी कॉक की तूफानी पारी की बड़ी भूमिका रही. डी कॉक 44 गेंदों में 3 छक्के और 9 चौके की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहे. डी कॉक के साथ हार्दिक पांड्या 3 चौके और एक छक्के की मदद से 11 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को हराकर मुंबई फिर से टॉप पर

केकेआर को हराकर मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट टेबल पर फिर से टॉप पर पहुंच गयी है. मुंबई के 8 मैचों में 6 जीत और दो हार के बाद 12 अंक हैं और नेट रन रेट के आधार पर दिल्ली की टीम को पीछे छोड़कर फिर से टॉप पर कब्जा कर लिया. दिल्ली के भी 12 अंक हैं. वहीं मुंबई से हारकर केकेआर की टीम 8 अंक लेकर चौथे नंबर पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की शानदार शुरुआत, पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी

मुंबई इंडियंस की शुरुआज अच्छी रही. कप्तान रोहित शर्मा और डी कॉक ने विस्फोट बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी निभायी. मुंबई को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप के लगा. रोहित जिस समय आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 94 रन था.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदा

आईपीएल 2020 के 32 मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया. मुंबई ने केकेआर के लक्ष्य 148 रन को दो विकेट खोकर 16 ओवर और 5 गेंदों में 149 रन बनाकर हासिल कर लिया. मुंबई की जीत में डी कॉक की तूफानी पारी की बड़ी भूमिका रही. डी कॉक 44 गेंदों में 3 छक्के और 9 चौके की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहे. डी कॉक के साथ हार्दिक पांड्या 3 चौके और एक छक्के की मदद से 11 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौट.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को दूसरा झटका, सूर्यकुमार 10 रन पर आउट

मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका लगा है. सूर्यकुमार यादव 1 चौके की मदद से 10 गेंदों में 10 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती के शिकार हुए. 12वें ओवर में मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 111 रन है. इस समय क्रीज पर डी कॉक और हार्दिक पांड्या हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को पहला झटका, रोहित शर्मा 35 रन पर आउट

मुंबई को 11वें ओवर में पहला झटका लगा है. कप्तान रोहित शर्मा 36 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर कार्तिक के हाथों आउट हुए. रोहित के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डी कॉक का तूफानी अर्धशतक

डी कॉक ने तूफानी पारी खेलते हुए 25 गेंदों में 8 चौके और दो छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. डी कॉक का मौजूदा सीजन में तीसरा अर्धशतक है. डी कॉक ने छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. 9 ओवर में टीम का स्कोर बिना नुकसान के 83 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा और डी कॉक की तूफानी बल्लेबाजी, चौको-छक्कों की हो रही बरसात

मुंबई इंडियंस के ओपनर रोहित शर्मा और डीकॉक विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों बल्लेबाजों की तूफानी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने 7 ओवर में ही स्कोर 70 के पार पहुंचा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की तूफानी शुरुआत, रोहित और डी कॉक की जोड़ी क्रीज पर

मुंबई इंडियंस ने तूफानी शुरुआत की है. 3 ओवर में बिना कोई विकेट खोये मुंबई इंडियंस ने 30 रन बना लिये हैं. इस समय कप्तान रोहित शर्मा और डी कॉक बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की शुरुआत बेहद खराब

केकेआर के नये कप्तान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका फैसला सही साबित नहीं हुआ. 18 के स्कोर पर केकेआर को पहला झटका लगा. राहुल त्रिपाठी केवल 7 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद दूसरा विकेट राणा का 33 के स्कोर पर गिरा, तीसरा विकेट 42 के स्कोर पर गिल का गिरा. फिर 42 रन पर ही दिनेश कार्तिक केवल 4 रन बनाकर आउट हो गये. पांचवां विकेट 61 के स्कोर पर केकेआर का गिरा. उसके बाद कमिंस और मॉर्गन ने टीम को 148 के स्कोर तक पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की घातक गेंदबाजी, केकेआर को रन के लिए तरसाया

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया. राहुल चाहर ने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर दो विकेट चटकाये. एक ही ओवर में चाहर ने कार्तिक और गिल को पवेलियन भेजा. वहीं बुमराह, नाइल और बोल्ट ने एक-एक विकेट लिये. मुंबई के गेंदबाजों ने केकेआर के बल्लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर ने मुंबई को दिया 149 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 149 रनों की लक्ष्य दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाया. केकेआर की ओर से कप्तान मॉर्गन 29 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं पैट कमिंस 36 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

कमिंस और नये कप्तान मोर्गन ने केकेआर को संकट से उबारा

पैट कमिंस और नये कप्तान इयोन मॉर्गन ने केकेआर को संकट से बाहर निकाल दिया है. दोनों ने संभलकर न केवल विकेट के पतझड़ को रोका बल्कि टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दोनों के बीच अब तक 70 रनों से अधिक की साझेदारी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को 5वां झटका, रसेल 12 रन पर आउट

कोलकाता नाइट राइडर्स को 11वें ओवर में आंद्रे रसेल के रूप में 5वां झटका लगा. रसेल को बुमराह ने अपना शिकार बनाया. रसेल 9 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाये और आउट हुए. 12 ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 66 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

चाहर की घातक गेंदबाजी, केकेआर को चौथा झटका, गिल के बाद कार्तिक भी आउट

केकेआर टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई है. अब तक टॉप के 4 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. दीपक चाहर ने 8वें ओवर में घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और एक ही ओवर में दो झटका दिया. पहले शुभमन गिल को पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया, फिर दिनेश कार्तिक को बोल्ड आउट किया. कार्तिक ने 8 गेंदों में एक चौके की मदद से 4 रन बनाये. वहीं गिल ने 23 गेंदो में दो चौके की मदद से 21 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को दूसरा झटका, राणा 5 रन पर आउट

कोलकाता नाइट राइडर्स को 6ठे ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ा झटका लगा. नितीश राणा 6 गेंदों में 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर नाथन कूल्टर नाइल के शिकार हुए. नाइल ने डी कॉक के हाथों राणा को आउट कराया. केकेआर का स्कोर 6 ओवर में दो विकेट पर 33 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की खराब शुरुआत, राहुल त्रिपाठी 7 रन बनाकर आउट

केकेआर की शुरुआत आज अच्छा नहीं रहा. तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी बोल्ट की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हुए. त्रिपाठी ने 9 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौका जमाया. त्रिपाठी की जगह नितीश राणा बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर ने दिनेश कार्तिक की जगह मोर्गन का नया कप्तान बनाया

दिनेश कार्तिक के कप्तानी पद से हटने के बाद केकेआर ने मोर्गन को यह जिम्मेदारी सौंपी है. केकेआर ने टीम में दो बदलाव करते हुए क्रिस ग्रीन और शिवम मावी को अंतिम एकादश में शामिल किया जबकि मुंबई इंडियन्स ने जेम्स पैटिंसन की जगह नाथन कूल्टर नील को मौका दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की बल्लेबाजी शुरू, पहले ओवर में 3 रन

टॉस जीतकर केकेआर की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. शुभमन गिन और राहुल त्रिपाठी की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतर चुकी है. पहले ओवर में दोनों ने अपनी टीम के लिए 3 रन जोड़े. मुंबई की ओर से पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के टॉस ऑर्डर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में

रोहित (216 रन) के अलावा मुंबई के शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाज भी अच्छी फार्म में हैं. क्विंटन डिकाक (191 रन) और सूर्यकुमार यादव (223 रन) अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेंगे. इशान किशन (186 रन) ने आरसीबी के खिलाफ 99 रन की पारी खेली थी लेकिन उन्हें अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है. हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पांड्या ने भी ताबड़तोड़ रन बनाने की अपनी क्षमताओं का अच्छा प्रदर्शन पेश किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): राहुल त्रिपाठी, शुबमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, नाथन कूल्टर नाइल और जसप्रीत बुमराह

email
TwitterFacebookemailemail

शेख जायद स्टेडियम रोहित शर्मा के लिए भाग्यशाली

आज का मैच शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सत्र में अपने दोनों अर्धशतक इसी मैदान पर लगाये हैं. उन्हें वैसे भी केकेआर के खिलाफ खेलना पसंद है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में रोहित ने 80 रन बनाकर अपनी टीम की 49 रन से जीत में अहम भूमिका निभायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुनील नारायण भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण पिछला मैच नहीं खेल पाये

केकेआर की तरफ से उसके मुख्य स्पिनर सुनील नारायण खेल पाएंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है. वेस्टइंडीज के इस स्पिनर की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गयी है. वह आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाये थे और केकेआर उनके मामले में जल्द से जल्द समाधान चाहता है. अगर नारायण फिर से बाहर रहते हैं तो मुंबई की संभावना बढ़ जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर भारी संकट में, मैच से पहले कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी

केकेआर की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अब दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर पर मुंबई इंडियन्स का पलड़ा भारी

आक्रामक बल्लेबाजों और डैथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई और केकेआर के बीच महामुकाबला

आईपीएल 2020 के 32 मैच में अब से कुछ देर बाद केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच महामुकाबला होना है. मुंबई और केकेआर के बीच आज दूसरा मुकाबला होना है. पहले मुकाबले में मुंबई ने केकेआर को 18 रनों से हराया था.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें