1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 live score live streaming srh vs kxip live cricket score punjab vs hyderabad 43th match latest update indian premier league 2020 team prediction pitch report scorecard head to head kl rahul mayank agarwal david warner aaj ka match kon jeeta avd

IPL 2020, KXIP vs SRH : पंजाब ने जीत का लगाया चौका, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को 12 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को 12 रन से हराया
पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को 12 रन से हराया
pti photo

ipl 2020, ipl live Streaming, Battle of Kings XI Punjab and Sunrisers Hyderabad in the playoffs, dream11 ipl 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में रविवार के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया और लगातार चौथी जीत दर्ज की. पंजाब के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की पूरी टीम 19 ओवर और 4 गेंद पर 114 रन पर आउट हो गयी. पंजाब ने हैदराबाद के सामने 127 रन का लक्ष्य रखा था.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के गेंदबाजों का ऐसा रहा प्रदर्शन

पंजाब के बल्लेबाजों ने भले ही निराश किया हो, लेकिन छोटे स्कोर से भी गेंदबाज निराश नहीं हुए और हैदराबाद का विकेट एक के बाद एक गिराते रहे. पंजाब की ओर से स्पिनर मनदीप सिंह ने 3 ओवर और 5 गेंदों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाये. जॉर्डन ने 4 ओवर में केवल 17 रन देकर 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. शमी, बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

इस तरह मैच दर मैच मजबूत होती गयी पंजाब

पंजाब की टीम ने दिल्ली और बेंगलुरु को हराकर अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की थी. लेकिन उसके बाद उसे लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जिससे टीम प्वाइंट टेबल पर सबसे निचे पहुंच गयी. जिसके बाद प्लेऑफ में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं की जा रही थी, लेकिन टीम ने बेंगलुरु को फिर से हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की. फिर पंजाब ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और मुंबई को सुपर ओवर में हराया, फिर दिल्ली को हराया और रविवार को हैदराबाद को हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने लगाया जीत का चौका, लगातार पांच हार के बाद पंजाब की धमाकेदार वापसी

पंजाब की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है. जिस तरह से टीम को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा था, उसके बाद लगातार चार मैचों में जीत दर्ज कर टीम ने शानदार उदाहरण पेश किया है अन्य टीमों के लिए. 11 मैचों में 5 जीत के साथ पंजाब के अब 10 अंक हो गये. पंजाब प्वाइंट टेबल में इस समय पांचवें नंबर पर है. वहीं पंजाब से हारकर हैदराबाद की टीम प्वाइंट टेबल में 8 अंक लेकर 6ठे स्थान पर बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे जीती पंजाब की टीम, आखिरी ओवर का रोमांच

हैदराबाद और पंजाब के बीच आखिरी ओवर में रोमांच अपने चरम पर था. हैदराबाद को 6 गेंदों में जीत के लिए चाहिए थे 14 रन. पंजाब की ओर मनदीप सिंह ने आखिरी ओवर डाला. पहली गेंद में प्रियम गर्ग ने एक रन बनाया. दूसरी गेंद में संदीप शर्मा आउट हो गये. तीसरी गेंद पर गर्ग 3 रन बनाकर आउट हो गये. चौथी गेंद पर खलील अहमद रन आउट हो गये. और इस तरह पंजाब की टीम 12 रन से मैच जीत ली.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को 5वां झटका, शंकर 26 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को पांचवां झटका लगा है. दोनों टीमों के बीच शानदार मुाकाबला जारी है. हैदराबाद जीत के करीब है, लेकिन पंजाब की टीम भी अपना हथियार नहीं डाल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को चौथा झटका, मनीष पांडे 15 रन पर आउट

हैदराबाद और पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है. 17 ओवर में 4 विकेट पर हैदराबाद की टीम ने 107 रन बना लिया है. टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर मनीष पांडे जॉर्डन की गेंद पर आउट हो गये. पांडे ने 29 गेंदों का सामना किया, जिसमें 15 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को तीसरा झटका, अब्दुल समद 7 रन पर आउट

हैदराबाद को 9वें ओवर में मोहम्मद शमी ने तीसरा झटका दिया. शमी ने समद को जॉर्डन के हाथों कैच आउट कराया. समद ने 5 गेंदों में एक चौके की मदद से 7 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को दूसरा झटका, बेयरस्टो 19 रन पर आउट

सैनराइजर्स हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी पवेलियन लौट चुकी है. वॉर्नर 20 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकी की मदद से 20 गेंदों में 35 रन बनाकर रवि बिश्नोई के शिकार हुए. वहीं बेयरस्टो को मुरुगन अश्विन ने बोल्ड किया. बेयरस्टो ने 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके की मदद से 19 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की बेहतरीन शुरुआत, वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी मैदान पर

पंजाब के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने शानदार शुरुआत की है. वॉर्नर और बेयरस्टो ही जोड़ी इस समय मैदान पर जमी हुई है. टीम का स्कोर 6 ओवर में बिना कोई नुकसान के 56 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने हैदराबाद के सामने रखा 127 रन का लक्ष्य

हैदराबाद की घातक गेंदबाजी के कारण पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 126 रन ही बना पायी. हैदराबाद के गेंदबाज होल्डर, राशिद खान और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाये और पंजाब की विस्फोट बल्लेबाजी आक्रमण को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. पंजाब की ओर से निकोलस पूरन 2 चौके की मदद से 28 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा कप्तान केएल राहुल 27, मनदीप सिंह 17, क्रिस गेल 20, मैक्सवेल 12, जॉर्डन 7, मुरुगन अश्विन 4 रन बनाये. दीपक हुड्डा तो अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद के गेंदबाजों ने पंजाब पर ढाया कहर, किंग्स को 6ठा झटका

हैदराबाद के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजों के आगे पंजाब के तूफानी बल्लेबाज अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और टीम को 6ठा झटका जॉर्डन के रूप में लगा है. जॉर्डन को होल्डर ने अपना दूसरा शिकार बनाया. जॉर्डन ने 12 गेंदों में केवल 7 रन बनाकर खलील अहमद को अपना कैच थमा दिया. होल्डर के अलावा हैदराबाद के राशिद खान और संदीप शर्मा ने भी अब तक दो-दो विकेट चटकाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पांचवां झटका, हुड्डा शून्य पर आउट

पंजाब को 15वें ओवर में पांचवां झटका लगा. हुड्डा को राशिद खान ने बेयरस्टो के हाथों स्टंप कराया. हुड्डा अपना खाता भी नहीं खोल पाये. इससे पहले मैक्सवेल को संदीप शर्मा ने अपना दूसरा शिकार बनाया. मैक्सवेल 13 गेंदों में 12 रन बनाये. अब तक राशिद और संदीप शर्मा दो-दो विकेट ले चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को लगातार दो गेंदों में दो झटका, गेल के बाद केएल राहुल भी आउट

पंजाब की टीम इस समय बड़ी मुश्किल में है. टीम को लगातार दो गेंदों में दो झटका लगा है. 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर होल्डर ने क्रिस गेल को वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया, तो 11वें ओवर की पहले गेंद पर राशिद खान ने कप्तान केएल राहुल को बोल्ड किया. राहुल ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 27 गेंदों में 27 रन बनाये. वहीं गेल ने भी एक छक्के और दो चौकों की मदद से 20 गेंदों में 20 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को पहला झटका, मनदीप सिंह 17 रन पर आउट

पंजाब की टीम को 5वें ओवर में पहला झटका लगा है. मनदीप सिंह 1 चौके की मदद से 14 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए. मनदीप को संदीप शर्मा ने राशिद खान के हाथों आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद में एक और पंजाब में दो बदलाव

हैदराबाद की टीम में शहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को अंतिम 11 में शामिल किया गया है जबकि पंजाब की टीम में मयंक अग्रवाल और जिमी नीशम की जगह मंदीप सिंह और क्रिस जोर्डन को टीम में शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन पंजाब प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w / c), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन.

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स को भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिये जतीने होंगे सभी मैच

सनराइजर्स को भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे. लगातार तीन हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को आठ विकेट से मिली जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है. डेविड वार्नर की टीम अब प्लेऑफ की उम्मीदों का जीवंत रखने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी. सनराइजर्स के लिये पिछले मैच में सकारात्मक पहलू यह रहा कि वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ की नाकामी के बावजूद टीम मनीष पांडे और विजय शंकर के अर्धशतकों की मदद से 155 रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही. जैसन होल्डर को शामिल करने से सनराइजर्स की गेंदबाजी मजबूत हुई है. वेस्टइंडीज के इस आलराउंडर ने रॉयल्स के खिलाफ 33 रन देकर तीन विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

किंग्स इलेवन की मजबूत बल्लेबाजी

किंग्स इलेवन की बल्लेबाजी सुरक्षित हाथों में है. कप्तान राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और निकोलस पूरण अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की फार्म चिंता का विषय है. जिम्मी नीशाम के आने से टीम की बल्लेबाजी और मोहम्मद शमी की अगुवाई वाली गेंदबाजी को भी कुछ मजबूती मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को जीत की जरूरत

किंग्स इलेवन और सनराइजर्स की स्थिति एक जैसी है. इन दोनों टीमों के 10 मैचों में आठ अंक हैं लेकिन हैदराबाद की टीम बेहतर रन गति के कारण आठ टीमों की तालिका में अपने प्रतिद्वंद्वी से एक पायदान आगे पांचवें स्थान पर है. प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिये इन दोनों टीमों को अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

लगातार तीन जीत से से पटरी पर पर लौटी पंजाब की टीम

किंग्स इलेवन पंजाब लगातार तीन जीत से फिर से पटरी पर लौट आयी है. लेकिन आज उसे हैदराबाद से कड़ी टक्कर मिल सकती है. किंग्स इलेवन के लिये टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन पिछले तीन मैचों में उसने शानदार प्रदर्शन किया है. किंग्स इलेवन ने दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया तथा केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम शीर्ष चार में जगह बनाने के लिये विजय अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब और हैदराबाद के बीच भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में रविवार के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के भिड़ंत होगी. दोनों टीमें प्लेऑफ में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए मैदान पर होंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें