1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 live score live streaming mi vs rr live cricket score rajasthan vs mumbai 45th match latest update indian abu dhabi pitch report scorecard samson smith uthappa de kock pollard aaj ka match kon jeeta avd

IPL 2020, MI vs RR : स्टोक्स के शतक से रॉयल्स की मुंबई इंडियंस पर शाही जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया
राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया
pti photo

ipl 2020 live cricket streaming,IPL 2020 LIVE Streaming, live cricket score, live score, ipl today match , Indian Premier League 2020 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी की मदद से मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर प्लेआफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी. रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है. जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 18.2 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाये. स्टोक्स ने 2017 के बाद टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 60 गेंद में नाबाद 107 रन बनाये जिसमें 14 चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टोक्स ने आखिरी ओवर में ऐसे दिलाया जीत

आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रन की जरूरत थी लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पेटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के बाद रॉयल्स 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि मुंबई 11 मैचों में 14 अंक के साथ शीर्ष पर है. मुंबई को प्लेआफ में पहुंचने के लिये बस एक जीत की जरूरत है जबकि रॉयल्स को न सिर्फ अपने दोनों मैच जीतने होंगे बल्कि बाकी मैचों में अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टोक्स और सैसमन के बीच तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

स्टोक्स और सैमसन ने मुंबई के खिलाफ अपनी टीम को विस्फोटक जीत दिला दी. स्टोक्स और सैमसन के बीच तीसरे विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी बनी. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 13 के स्कोर पर गिर गया, फिर 44 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा. लेकिन उसके बाद दोनों ने मैच का रूख ही बदलकर रख दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टोक्स का तूफानी शतक, राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया

राजस्थान ने मुंबई के विशाल लक्ष्य को बेन स्टोक्स की विस्फोट शतकीय पारी के दम पर केवल दो विकेट खोकर 1 ओवर और 4 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया. स्टोक्स मुंबई ने 196 रन का लक्ष्य दिया था. स्टोक्स 14 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 60 गेंदों में 107 रन बनाकर नाबाद लौटे. संजू सैमसन ने स्टोक्स का अच्छा साथ दिया और 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 31 गेंदों में 54 रन बनाया और नाबाद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टोक्स और सैमसन की धुआंधार बल्लेबाजी, दोनों ने जमाया अर्धशतक

राजस्थान के बेन स्टोक्स और संजू सैमसन तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. राजस्थान जीत के बेहद करीब पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पैटिनसन की घातक गेंदबाजी, राजस्थान को दिया दूसरा झटका, स्मिथ आउट

पैटिनसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को दूसरा झटका दिया. स्मिथ एक चौका और एक छक्के की मदद से 18 गेंदों में 11 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की खराब शुरुआत, उथप्पा 13 रन पर आउट

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में रॉबिन उथप्पा पैटिनसन की गेंद पर दो चौके की मदद से 11 बॉल में 13 रन पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

हार्दिक पांड्या ने कार्तिक त्यागी के एक ओवर में जमाये 26 रन

हार्दिक पांड्या की धुआंधार बल्लेबाजी को इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने कार्तिक त्यागी के एक ओवर में तीन छक्के और दो चौके की मदद से 26 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पांड्या की तूफानी पारी, मुंबई ने राजस्थान को दिया 196 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया. पांड्या ने केवल 21 गेंदों में 7 छक्के और दो चौके की मदद से नाबाद 60 रन बनाये. मुंबई की ओर से इशान किशन 37, सूर्यकुमार यादव 40 और सौरभ तिवारी ने 34 रन बनाये. राजस्थान की ओर से जोफ्रा और श्रेयस अय्यर ने दो-दो विकेट लिये. जबकि कार्तिक त्यागी ने एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को पांचवां झटका, सौरभ तिवारी 34 रन पर आउट

जोफ्रा आर्चर ने 19वें ओवर में सौरभ तिवारी को अपना शिकार बनाया. सौरभ तिवारी ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों में 34 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को तीसरा झटका, सूर्यकुमार यादव 40 रन पर आउट

मुंबई को 11वें ओवर में इशान किशन 4 चौके और एक छक्के की मदद से 36 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. किशन को कार्तिक त्यागी ने आउट किया. मुंबई का स्कोर 12 ओवर में दो विकेट पर 95 रन है. वहीं 13वें ओवर में सूर्यकुमार यादव 4 चौके और एक छक्के की मदद से 26 गेंदों में 40 रन बनाकर श्रेयस गोपाल के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को पहले ही ओवर में लगा झटका, डीकॉक 6 रन पर आउट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ही ओवर में डी कॉक 4 गेंद में 1 छक्के की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए. जोफ्रा ऑर्चर ने डी कॉक को बोल्ड किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अबुधाबी में कैसा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

अबुधाबी का मैदान मुंबई इंडियंस और राजस्थान के लिए शानदर रहा है. मुंबई ने यहां अबतक 7 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 5 जीत और दो मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं. वहीं राजस्थान की टीम यहां 6 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 4 जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (c), क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन) : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (w), जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (c), रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

मुंबई ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान पोलार्ड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. आज का मैच भी रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के लिये सबसे बड़ी चिंता टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन

राजस्थान के लिये सबसे बड़ी चिंता शीर्ष क्रम का अच्छा नहीं करना और कप्तान स्टीव स्मिथ की फार्म हैं जिन्होंने 11 मैचों में 265 रन बनाये हैं. पूरे सत्र में राजस्थान ने शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव किये हैं जिसका उन्हें काफी नुकसान हुआ. टीम में बेन स्टोक्स (110 रन), संजू सैमसन (272 रन) और जोस बटलर (271 रन) जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन तीनों एक साथ प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के गेंदबाज भी बेहतरीन फॉर्म में

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, विशेषकर बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह, जो शुरू के साथ डेथ ओवरों में भी खतरनाक हैं. दोनों ने मिलकर 33 विकेट चटकाये हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई नाथन कूल्टर नील (दो विकेट) ने इन दोनों का बखूबी साथ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई का मध्यक्रम शानदार फॉर्म में, पंड्या बंधु बन सकते हैं राजस्थान के लिए मुसीबत

मुंबई का मध्यक्रम भी रन जुटा रहा है, चाहे वह सूर्यकुमार यादव (243 रन) हों, हार्दिंक पंड्या (164 रन) हों, वेस्टइंडीज के विस्फोटकर आल राउंडर कीरोन पोलार्ड (208 रन) या फिर कृणाल पंड्या (82 रन) हों. अपनी धाकड़ बल्लेबाजी की वजह से पंड्या बंधु और पोलार्ड किसी भी प्रतिद्वंद्वी के लिये खतरा हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए राजस्थान को हर हाल में मुंबई को हराना होगा

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी होगा. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 विकेट की जीत से मुंबई ने फार्म में वापसी की जबकि इससे पिछले मैच में वह किंग्स इलेवन पंजाब से सुपर ओवर में हार गयी थी. वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से आठ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ में पहुंचने की ओर है लेकिन राजस्थान के लिये यह मैच काफी अहम है जो सातवें स्थान पर है और एक और हार उसे बाहर होने के करीब पहुंचा देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा की फिटेनस मुंबई के लिए चिंता का विषय

मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा की फिटेनस चिंता का विषय बनी हुई है. रोहित हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच नहीं खेले थे. रोहित की अनुपस्थिति हालांकि महसूस नहीं की गयी क्योंकि युवा ईशान किशन (261 रन) ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर नाबाद 68 रन बनाये. ऐसा ही क्विंटन डि कॉक (368 रन) ने भी किया जिन्होंने अपनी अच्छी फार्म जारी रखते हुए नाबाद 46 रन बनाये. अगर रोहित रविवार को उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो ये दोनों फिर से पारी का आगाज करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान और मुंबई के बीच भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होना है. आज के मैच में मुंबई, राजस्थान के खिलाफ अपने दबदबे भरे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें