1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 dc vs srh qualifier 2 who will win in sunrisers hyderabad and delhi capitals warner dhawan rabada rashid ashwin can be game changers avd

IPL 2020 Qualifier 2 : दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी, ये खिलाड़ी चले तो फाइनल पहुंचना तय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020 Qualifier 2
IPL 2020 Qualifier 2
pti photo

Indian Premier League 2020 : आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर (IPL 2020 Qualifier 2) में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर होगी. जीतने वाली टीम मुंबई के साथ खिताबी जंग लड़ेगी. दिल्ली पहली बार फाइनल में जगह बनाने उतरेगी, तो हैदराबाद की टीम 2016 के इतिहास को एक बार फिर से दोहराने की कोशिश करेगी.

बहरहाल दोनों टीमें जोश में हैं. लेकिन अगर प्रदर्शन को देखें तो दिल्ली पर हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आता है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की, लेकिन लीग मैच के आखिरी में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और आखिरी के 6 मुकाबलों में उसे 5 बार शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. श्रेयस अय्यर की टीम किसी तरह प्लेऑफ में पहुंची है. पहले क्वालीफायर में भी उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

दूसरी ओर हैदराबाद की टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत खराब की थी. एक समय टीम प्वाइंट टेबल में सबसे लास्ट में पहुंच गयी थी., लेकिन कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने बल्लेबाजी और कप्तानी से एक बार फिर टीम को ट्रैक पर लाया और प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहे.

हैदराबाद का कमजोर और मजबूत पक्ष

हैदराबाद का मजबूत पक्ष कि उसके कप्तान डेविड वॉर्नर शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद पारी खेली थी और आरसीबी को 10 विकेट से हराया था. इसके अलावा केन विलियमसन, मनीष पांडे भी शानदार फॉर्म में हैं. गेंदबाजी की बात करें तो जेसन होल्डर, राशिद खान, संदीप शर्मा और नटराजन बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. हैदराबाद की ओर से ये खिलाड़ी गेम चेंजर बन सकते हैं. हालांकि ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका भी लगा है.

दिल्ली का मजबूत और कमजोर पक्ष

दिल्ली की सबसे बड़ी कमजोरी है उसका टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी. ओपनर पृथ्वी शॉ खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. दूसरी ओर शिखर धवन भी शुरुआती कुछ मैच में खतरनाक फॉर्म में दिखाई दिये, लेकिन उसके बाद उनका बल्ला खामोश हो गया है. मुंबई के खिलाफ पहले क्वालीफायर में टॉप के तीन बल्लेबाज शॉ, धवन और रहाणे शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गये थे. अगर दिल्ली को फाइनल में पहुंचना है तो टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

दिल्ली का मजबूत पक्ष है कि कप्तान अय्यर शानदार फॉर्म में हैं. इसके आलवा क्रिस मॉरिस और अक्षर पटेल शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन दिखाया है. दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत है. तेज गेंदबाजी में जहां रबादा, नॉर्टजे और स्टोइनिस आग उगल रहे हैं, तो स्पिन गेंदबाजी में आर अश्विन और अक्षर पटेल बल्लेबाजों को अब तक खुब परेशान किया है.

आईपीएल में अब तक दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का रहा है दबदबा

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 17 बार आमना-सामना हो चुका है. जिसमें हैदराबाद का दिल्ली पर दबदबा रहा है. हैदराबाद की टीम ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है तो दिल्ली को केवल 6 मैच में जीत मिली है. लीग मैच में हैदराबाद ने दोनों मैच में दिल्ली को हराया है. पहले मैच को 15 रन से जीत था, तो दूसरे मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को 88 रन से रौंदा था. उसे मैच में वॉर्नन, साहा और पांडे ने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें