1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 csk vs rcb virat kohli eyes on big ipl record gautam gambhir suresh raina can leave behind 5 fours shikhar dhawan avd

IPL 2020, CSK vs RCB : विराट कोहली ने तोड़ दिया आईपीएल में गंभीर का रिकॉर्ड, अब केवल गब्बर से पीछे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली की नजर आईपीएल के इस बड़े रिकॉर्ड पर
विराट कोहली की नजर आईपीएल के इस बड़े रिकॉर्ड पर
PTI PHOTO

Indian Premier League : आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. उन्होंने आईपीएल में गौतम गंभीर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और सुरेश रैना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

दरअसल विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी तूफानी अर्धशतकीय पारी के दौरान 4 चौके और 4 छक्के जमाये. 4 चौके जड़ते ही कोहली ने आईपीएल में सबसे अधिक चौका जमाने का गौतम गंभीर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. आईपीएल में गंभीर ने 491 चौके जड़े हैं. हालांकि अपनी विस्फोटक पारी के दौरान कोहली सुरेश रैना के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाये और सबसे अधिक चौका जड़ने के मामले में रैना के साथ कोहली दूसरे नंबर पर आ गये. रैना ने 493 चौके जमाये हैं. कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आपईपीएल 2020 के 24 वें मैच में 52 गेंदों में 4 चौके और छक्के की मदद से नाबाद 90 रन बनाये.

आईपीएल में सबसे अधिक चौका जड़ने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम

आईपीएल में सबसे अधिक चौका जमाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिखर धवन के नाम दर्ज हैं. धवन ने अब तक कुल 537 चौके आईपीएल में जमाये हैं. धवन के बाद सुरेश रैना और कोहली अब 493 चौकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं, जबकि गौतम गंभीर सूची में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं.

आईपीएल 2020 में विराट कोहली के लिए बड़ी समस्या बन गया था उनका फॉर्म

आईपीएल 2020 में विराट कोहली और उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बड़ी समस्या बन गयी थी, उनका फॉर्म. शुरुआत के तीन मैच में विराट कोहली रनों के जूझ रहे थे, लेकिन बाद के दो मैचों में उन्होंने शानदार वापसी की और अपना खोया फॉर्म वापस पा लिया. राजस्थान के खिलाफ विराट ने 53 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 73 रनों की नाबाद पारी खेली थी. उसके बाद दिल्ली के खिलाफ हारी हुई मैच में भी कोहली ने शानदार रन बनाये थे. कोहली ने उस मैच में 39 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से सबसे अधिक 43 रन बनाये थे. हालांकि उस मैच में वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाये थे.

कोहली है आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं कोहली ने अब तक 182 मैचों में 5 शतक और 38 अर्धशतक की मदद से 5635 रन बनाये हैं. सबसे अधिक रन बनाने वालों में सुरेश रैना दूसरे स्थान पर हैं. रैना ने 193 मैचों में 5368 रन बनाये हैं. तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने 194 मैचों में 5109 रन बनाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें