1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 csk vs dc live score live streaming latest update today 34th match playing 11 chennai delhi ipl latest news dhoni iyer sam curran dhawan aaj ka match kaun jitega avd

IPL 2020, CSK vs DC : दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया, तीन जीवनदान पाकर धवन ने जमाया शतक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020 Live Score, Live Streaming, CSK vs DC Live Cricket Score, delhi capital vs Chennai, 34th Match, Dream11 Team Prediction, Latest IPL News, शिखर धवन की नाबाद शतकीय पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के 34वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया. धवन ने 58 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद रहे. आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने जडेजा के गेंद पर तीन छक्का जड़कर दिल्ली को सुपर जीत दिलाया. अक्षर पटेल 5 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद लौटे. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली की टीम ने एक गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट खोकर 185 रन बनाकर मैच जीत लिया. चेन्नई की ओर से डुप्लेसिस ने शानदार अर्धशतक बनाया, फिर रायडू और जडेजा ने आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर 20 ओवर में 3 विकेट पर 179 तक पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन को मिला तीन-तीन जीवनदान

धवन ने तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें पहला जीवनदान सातवें ओवर में जडेजा की गेंद पर मिला जब दीपक चाहर ने कैच टपका दिया. इसके बाद 10वें ओवर में जब वह 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब ब्रावो की गेंद पर धौनी ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया. उन्हें तीसरा जीवनदान रायडू ने 16वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच छोड़कर दिया. इस समय वह 80 रन पर खेल रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

खराब गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण ने चेन्नई को हराया

चेन्नई की हार के लिए सबसे बड़ा कारण रहा खराब क्षेत्ररक्षण. चेन्नई की ओर से कई कैच छोड़े गये. अकेले शतकवीर शिखर धवन के तीन-तीन कैच ड्रॉप किये गये. खुद कप्तान धौनी ने धवन का कैच छोड़ा. इसके अलावा चौके भी छोड़े. गेंदबाजों ने भी खासा निराश किया. आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा ने तीन छक्के खाये और टीम की हार में बड़ी भूमिका निभायी.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन का शतक, दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने तीन जीवनदान का फायदा उठते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में पहली शतकीय पारी खेल कर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट की शानदार जीत दिलायी. धवन ने 58 गेंद की नाबाद पारी में 101 रन बनाये. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम नौ मैच में 14 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी. चेन्नई ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये थे जिसके जवाब में दिल्ली ने एक गेंद बाकी रहते पांच विकेट पर 185 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. दिल्ली को आखिरी दो ओवर में 21 रन बनाने थे लेकिन सैम कुरेन ने 19वें ओवर में सिर्फ चार रन दिये और एलेक्स कैरी (04) का विकेट चटका मैच रोमांचक बना दिया. ड्वेन ब्रावो चोटिल होने के कारण मैदान में नहीं थे ऐसे में कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने आखिरी ओवर में जडेजा को गेंद थमाई जिनके खिलाफ अक्षर पटेल ने तीन छक्के लगाकर दिल्ली की जीत पक्की कर दी. उन्होंने पांच गेंद में नाबाद 21 रन बनाये जिससे दिल्ली ने मौजूदा सत्र में लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली जीत दर्ज की.

email
TwitterFacebookemailemail

धवन का धमाका, आईपीएल में जमाया पहला शतक

शिखर धवन ने चेन्नई के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल कैरियर का पहला शतक जमाया. हालांकि धवन को आज तीन-तीन जीवनदान भी मिला. धवन ने 57 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को चौथा झटका, स्टोइनिस 24 रन बनाकर आउट

दिल्ली की टीम को चौथा झटका स्टोइनिस के रूप में लगा है. शार्दुल ठाकुर ने रायडू के हाथों स्टोइनिस को कैच कराया. ठाकुर के ओवर में रायडू ने स्टोइनिस का कैच ड्रॉप भी किया था, जिसके बाद ठाकुर को एक छक्का भी पड़ा था.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को तीसरा झटका, अय्यर 23 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 12वें ओवर में तीसरा झटका लगा है. कप्तान श्रेयस अय्यर 23 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए. अय्यर को ब्रावो ने डुप्लेसिस के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

चाहर की घातक गेंदबाजी, दिल्ली को दूसरा झटका, रहाणे 8 रन पर आउट

दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने पांचवें ओवर में दिल्ली को दूसरा झटका दिया. अजिंक्य रहाणे 10 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए. चाहर ने रहाणे को सैम कुरेन के हाथों कैच आउट कराया. इससे पहले चाहर ने पहले ही ओवर में पृथ्वी को आउट किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने दिल्ली से ले लिया बदला, पहले ओवर में ही पृथ्वी शून्य पर आउट

चेन्नई ने दिल्ली से बदला ले लिया है. दिल्ली ने चेन्नई के ओपनर सैम कुरेन को पहले ही ओवर में शून्य पर आउट किया था, अब धौनी के धुरंधर तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ को शून्य के स्कोर पर चलता कर दिया. सैम कुरेन भी पहले ओवर की तीसरी गेंद पर देशपांडे के शिकार हुए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की ओर से नॉर्टजे ने दो विकेट चटकाये

दिल्ली की ओर से नॉर्टजे ने दो विकेट चटकाये और देशपांडे व रबादा ने एक-एक विकेट लिये. नॉर्टजे ने 4 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट लिये, जिसमें दोनों विकेट बड़े खिलाड़ी का लिया. वॉटसन और धौनी का.

email
TwitterFacebookemailemail

डुप्लेसिस, रायडू और जडेजा ने खेली विस्फोटक पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य रखा है. चेन्नई की ओर से डुप्लेसिस ने शानदार अर्धशतक बनाया, फिर रायडू और जडेजा ने आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर 20 ओवर में 3 विकेट पर 179 तक पहुंचाया. डुप्लेसिस ने 47 गेंदों का सामना किया और 6 चौके व 2 छक्के की मदद से 53 रन बनाये. उसके बाद जडेजा ने 8 गेंदों में 4 छक्के की मदद से 13 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं अंबाती रायडू 25 गेंदों में एक चौके और 4 छक्के की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. चौथे विकेट के लिए रायडू और जडेजा के बीच 21 गेंदों में 50 रन की नाबाद साझेदारी बनी.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को चौथा झटका, धौनी केवल 3 रन बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका लगा है. कप्तान महेंद्र सिंह धौनी केवल 3 रन बनाकर नॉर्टजे की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

रबादा ने आईपीएल में सबसे तेज 50 विकेट लेने का बनाया रिकॉर्ड

दिल्ली के तेज गेंदबाज रबादा ने डुप्लेसिस का विकेट लेकर आईपीएल में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रबादा ने केकेआर के सुनील नारायण का रिकॉर्ड तोड़ा रबादा ने 27 मैचों में 50 विकेट चटकाया. जबकि नारायण ले 32 मैचों में यह कारनामा किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को तीसरा झटका, डुप्लेसिस अर्धशतक बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 15वें ओवर में तीसरा झटका लगा. डुप्लेसिस 47 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए. डुप्लेसिस को रबादा ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरा झटका, वॉटसन 36 रन बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को नॉर्टजे ने 12वें ओवर में वॉटसन को आउट कर कर दूसरा झटका दिया. नॉर्टजे को बोल्ड किया. आउट होने से पहले वॉटसन ने 28 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके जमाये. 13 ओवर में चेन्नई का स्कोर दो विकेट पर 94 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

6 ओवर में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 39 रन

विकेट से खाता खोलने के बाद चेन्नई की टीम ने अपनी पारी को संभाल लिया है. 6 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 39 रन बन गया है. इस समय वॉटसन और डुप्लेसिस बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने विकेट से खाता खोला, सैम कुरेन शून्य पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरी बार ओपनिंग करने उतरे सैम कुरेन छक्का लगाने की कोशिश में तुषार देशपांडे को अपना विकेट दे दिया. पहले ओवर में धौनी की टीम का स्कोर एक विकेट पर दो रन है. कुरेन के आउट होने के बाद वॉटसन बल्लेबाजी करने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धौनी (डब्ल्यू / सी), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (c), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (w), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशदान, कगिसो रबाडा, एरिक नॉर्टजे

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

चेन्नई की टीम ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर चेन्नई के कप्तान धौनी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रेयस अय्यर की फिटनेस ने बढ़ायी दिल्ली की परेशानी

दिल्ली की टीम कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर परेशान है जिनका पिछले मैच में कंधा चोटिल हो गया था. अय्यर बहुत अच्छी फार्म में हैं और उन्होंने टीम की अच्छी तरह से अगुवाई भी की है. हालांकि खबर है कि अय्यर पूरी तरह से फिट हैं और चेन्नई के खिलाफ मैदान पर नजर भी आयेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

स्पिन विभाग में भी दिल्ली देगा चेन्नई को कड़ी टक्कर

स्पिन विभाग में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने प्रभावशाली गेंदबाजी की तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में अपने पदार्पण को यादगार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

रबादा और नोर्टजे से दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत

दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे ने गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है. नोर्टजे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के तीन स्पिनरों के साथ उतरने की संभावना

पूरी संभावना है कि शारजाह के लगातार धीमे होते विकेट पर चेन्नई फिर से तीन स्पिनरों के साथ उतरेगा. शारजाह में स्पिनरों की भूमिका अहम रही है और पिछले दो मैचों में भी ऐसा देखने को मिला जब धीमी गति के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से टीमों ने जीत दर्ज की.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी ने पिछले मैच में जीत के लिए किया ऐसा प्रयोग

चाहे वह सैम कुरेन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा शुरू में ही समाप्त करना, धौनी की प्रत्येक रणनीति पिछले मैच में सफल रही थी. धौनी ने लेग स्पिनर पीयूष चावला से केवल एक ओवर करवाया और वह भी 16वें ओवर में. उन्होंने रविंद्र जडेजा और कर्ण शर्मा पर अधिक भरोसा दिखाया.

email
TwitterFacebookemailemail

धौनी की कुशल कप्तानी से चेन्नई का अभियान फिर से पटरी पर

महेंद्र सिंह धौनी की कुशल कप्तानी से चेन्नई सुपर किंग्स का अभियान फिर से पटरी पर लौट आया है. लेकिन आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में धौनी ने जो भी रणनीति अपनायी वह कारगर साबित हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में आज चेन्नई और दिल्ली आमने-सामने

आईपीएल 2020 के 34वें मैच में रविवार के दूसरे मुकाबले में अब से कुछ देर बाद चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. पिछला मुकाबला जीतकर चेन्नई की टीम उत्साहित है, लेकिन उसके लिए टूर्नामेंट के सारे मैच अब करो या मरो वाले हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें