1. home Hindi News
  2. sports
  3. indian premier league ipl 2020 full schedule not announced yet due to this reason ipl 2020 full schedule match time table bcci upl

IPL 2020: आईपीएल 2020 के ऑफिशियल शेड्यूल में देरी का कारण सामने आया, कब आएगा? जानिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान कब होगा और इसमें देरी क्यों हो रही है.
आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान कब होगा और इसमें देरी क्यों हो रही है.
File

IPL 2020, IPL 2020 match schedule, Indian premier league: 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के लिए भाग लेने वाले सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमें यूएई(संयुक्त अरब अमीरात) पहुंच गई हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत होने में कुछ ही दिन का वक्त बचा है, लेकिन अब तक कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है. इसको लेकर तरह-तरह की आशंकाएं उठ रही हैं. ऐसे में सबके मन में यही सवाल उठ रहा है कि आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान कब होगा और इसमें देरी क्यों हो रही है?

वहीं अब इसके पीछे की वजह निकलकर सामने आई है. 'द हिंदू' की एक रिपोर्ट के अनुसार, शेड्यूल जारी होने में देरी के पीछे का कारण है अबू धाबी में कोरोना के मामलों का बढ़ना है. यदि ऐसा होता है तो यह क्रिकेट प्रेमियों और आईपीएल के आयोजकों के लिए तगड़ा झटका है. रिपोर्ट के मुताबिक, अबुधाबी में कोरोना वायरस की वजह से यात्रा को लेकर कई तरह दिशा निर्देश हैं. ये दिशा निर्देश दुबई और शारजाह से अलग हैं.

इसके मुताबिक हर एक शख्स को अबुधाबी में आने के लिए परमिट लेना होगा और उससे पहले कोरोना टेस्ट से भी गुजरना होगा. इस दिशा निर्देश का असर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर ज्यादा पड़ा है क्योंकि उनके खिलाड़ी इसी शहर में ठहरे हैं. आईपीएल के सिलसिले में जो फ्रेंचाइजी, लाइव टेलिकास्ट से जुड़े कर्मचारी अधिकारी और आईपीएल संचालन अधिकारी वहां पहुंच रहे हैं, उन्हें कोरोना जांच से गुजरना पड़ रहा है.

इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई एक रास्ता खोजने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है. इससे पहले खबर आई थी कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल और एक्टिंग सीईओ हेमांग अमीन आईपीएल शेड्यूल के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. दोनों ही कोरोना वायरस से सम्बधित प्रोटोकॉल की जानकारी के लिए यूएई के अधिकारियों और एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड से लगातार बातचीत कर रहे हैं.

इस दिन आ सकता है शेड्यूल

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस हफ्ते के अंत तक आईपीएल का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा. सूत्रों के अनुसार आईपीएल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा कि कार्यक्रम की घोषणा में देरी हो रही है क्योंकि टीमें हर चीज का अवलोकन कर रही हैं, जिसमें उनका मेजबान स्थल भी शामिल है.

हालांकि, पटेल ने आश्वासन दिया कि आईपीएल का कार्यक्रम जारी सप्ताह के अंत से पहले जारी किया जाएगा, जो कि रविवार, 30 अगस्त को होने की उम्मीद है. बता दें कि फ्रेंचाइजी टीमों को कहा गया था कि 20 अगस्त तक शेड्यूल बता दिया जाएगा, लेकिन अभी तक शेड्यूल सामने नहीं आया. जिससे फ्रेंचाइजी टीमें कुछ परेशान सी हो गई है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें