1. home Hindi News
  2. sports
  3. indian hockey team goalkeeper pr sreejesh win world games athlete of the year award becomes second indian avd

World Games Athlete of the Year 2021: पीआर श्रीजेश ने जीता वर्ल्ड गेम्स एथलीट अवॉर्ड, बने दूसरे भारतीय

पीआर श्रीजेश से पहले 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल 2019 में शानदार प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीआर श्रीजेश
पीआर श्रीजेश
twitter

भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने 2021 में शानदार प्रदर्शन के दम पर विश्व खेल साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार जीता. वह यह पुरस्कार हासिल करने वाले सिर्फ सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.

पीआर श्रीजेश से पहले इस भारतीय खिलाड़ी ने जीता था पुरस्कार

पीआर श्रीजेश से पहले 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल 2019 में शानदार प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थी.

श्रीजेश ने इस खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

पीआर श्रीजेश ने स्पेन के स्पोर्ट क्लाइंबर अल्बर्टो गिनेस लोपेज और इटली के वुशु खिलाड़ी माइकल गियोर्डानो को पछाड़कर यह पुरस्कार जीता. श्रीजेश को एक लाख 27 हजार 647 वोट मिले. लोपेज और गियोर्डानो को क्रमश: 67 हजार 428 और 52 हजार 46 वोट मिले.

पीआर श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक में रचा इतिहास

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान श्रीजेश टोक्यो ओलंपिक में एतिहासिक कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. पीआर श्रीजेश ने केवल तीन सेकेंड में शानदार गोल बचाकर भारत को कांस्य पदक दिलाया.

श्रीजेश इस पुरस्कार के लिए नामित होने वाले एक मात्र भारतीय

श्रीजेश इस पुरस्कार के लिए नामित होने वाले एकमात्र भारतीय थे. उनके नाम की सिफारिश अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने की थी. अक्टूबर में एफआईएच स्टार्स पुरस्कार में श्रीजेश को 2021 के लिए साल का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया था.

पुरस्कार पाने के बाद क्या बोले श्रीजेश

पुरस्कार मिलने के बाद पीआर श्रीजेश ने कहा, मैं यह पुरस्कार जीतकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. सबसे पहले इस पुरस्कार के लिए मुझे नामित करने पर एफआईएच को धन्यवाद. उन्होंने फैन्स को भी धन्यवाद दिया और कहा, दुनिया भर में भारतीय हॉकी के प्रशंसकों को भी धन्यवाद जिन्होंने मुझे वोट दिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें