1. home Hindi News
  2. sports
  3. india vs australia series zaheer khan said that bowler will prove to trump card in india australia match avd

India vs Australia Series : जहीर ने बताया भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में कौन साबित होगा 'तुरुप का इक्का'

By Agency
Updated Date
twitter

india tour of australia 2020 : पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं.

भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस मौजूद हैं. भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण शृंखला के लिये ऑस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच शामिल हैं। दौरा 27 नवंबर से वनडे शृंखला के साथ शुरू होगा. जहीर 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे, उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर हमेशा अच्छा उछाल और तेजी रहती है.

इसलिये मुझे लगता है कि गेंदबाज ही वनडे, टी20 और टेस्ट शृंखला का फैसला करेंगे और साथ ही टीमें बतौर इकाई प्रतिद्वंद्वी टीम को कम स्कोर पर रोकने के लिये कैसा प्रदर्शन करती है. उन्होंने कहा, इस समय जब कोई विश्व में शीर्ष स्तर के गेंदबाजों के बारे में बात करता है तो हमारे जेहन में जो नाम आते हैं, वे सभी इस शृंखला के लिये पिच पर होंगे.

जहीर ने यह भी कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की मौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया में भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था तब वार्नर और स्मिथ टीम में मौजूद नहीं थे क्योंकि दोनों खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के लिये प्रतिबंधित थे.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने शृंखला के अधिकारिक प्रसारक सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, अब स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर चुके हैं, भारतीयों को निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे से ज्यादा कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

उन्होंने कहा, इस शृंखला में कोई भी प्रबल दावेदार नहीं है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन अप है और यही चीज आगामी दौरे को देखने के लिये दिलचस्प बनायेगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें