1. home Hindi News
  2. sports
  3. india australia first odi icc impose big penalty on team india due to slow over rate punishment for all players avd

ICC ने टीम इंडिया पर लगाया बड़ा जुर्माना, सभी खिलाड़ियों को मिली ये सजा

By Agency
Updated Date
ICC ने टीम इंडिया पर लगाया बड़ा जुर्माना
ICC ने टीम इंडिया पर लगाया बड़ा जुर्माना
twitter

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) पर सिडनी में शृंखला के शुरुआती वनडे में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ धीमी ओवर गति (slow over rate) के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिये चार घंटे और छह मिनट के लिये जिसमें उसे 66 रन से हार का सामना करना पड़ा.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया. आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

विज्ञप्ति में कहा गया, कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया. यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह जितने मैच खेले हैं, उसमे यह सबसे लंबा 50 ओवर का मैच था. भारतीय टीम तीन मैचों की शृंखला में 0-1 से पिछड़ रही है और दूसरा वनडे सिडनी में रविवार को खेला जायेगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें