1. home Hindi News
  2. sports
  3. ind vs aus series 2020 pakistan cricketer wasim akram predicts india australia series avd

Ind vs Aus Series 2020 : भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर अकरम ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता

By Agency
Updated Date
Ind vs Aus Series 2020 : भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर अकरम ने की भविष्यवाणी
Ind vs Aus Series 2020 : भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर अकरम ने की भविष्यवाणी
twitter

ind vs aus series 2020 पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट शृंखला में ऑस्ट्रेलिया जीत का दावेदार होगा, लेकिन एक-समान मजबूती वाली दो टीमों के बीच यह करीबी मुकाबला होगा.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय, इतने ही मैचों की एकदिवसीय शृंखला खेलने के बाद 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की शृंखला में भाग लेगी. अकरम ने यू-ट्यूब चैनल ‘क्रिकेट बाज' पर कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. उनके पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और अन्य शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं.

यह करीबी मुकाबला होगा लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया जीत के दावेदार के रूप में शृंखला शुरू करेगा. अकरम ने कहा कि घातक जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत की मजबूत तेज गेंदबाजी के कारण यह शृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी. उन्होंने कहा, मोहम्मद शमी, बुमराह, (नवदीप) सैनी और अन्य गेंदबाज अच्छे हैं.

अकरम ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी जब मैदान में उतरते हैं तो उनका आत्मविश्वास देखने लायक होता है. उन्होंने कहा, भारतीय टीम में काफी आत्मविश्वास आया है. उनका शारीरिक हाव-भाव बदल गया है. एक टीम के रूप में उन्हें खुद पर भरोसा है जैसा 90 के दशक में हमारी टीम के मैदान में उतरते समय होता था. उन्होंने कहा, उनके शारीरिक हाव-भाव से पता चलता है कि उन्हें खुद पर भरोसा है और वे इसके लिए काफी मेहनत करते हैं. मैं कहूंगा कि, ‘भारतीय खिलाड़ी थोड़े बदमाश हो गये हैं'.

यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. भारतीय टीम ने 2018 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट शृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की थी लेकिन उस श्रृंखला में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं खेल रहे थे. दोनों दिग्गज गेंद से छेड़छाड़ के मामले में निलंबित थे.

अकरम ने माना कि स्मिथ और वार्नर के आने से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी काफी मजबूत हुई है. उन्होंने हालांकि कहा कि काफी कुछ वहां की पिचों पर निर्भर करेगा. उन्होंने कहा, कूकाबूरा की गेंद पुरानी होने के बाद आपको रन रोकने के बारे में सोचना होगा क्योंकि विकेट लेना मुश्किल हो जाता है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें