1. home Home
  2. sports
  3. icc t20 world cup 2021 india vs pakistan tickets are available for two lakh rkt

T20 World Cup: लाखों में बिक रहा है भारत- पाकिस्तान मैच के टिकट, कुछ ही घंटों में फुल हुई सारी सीट

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की भिड़ंत 24 अक्टूबर को होनी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup
T20 World Cup
Twitter

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. आईसीसी (ICC) की ओर से 3 अक्टूबर से टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई है.संयुक्त अरब अमीरात (यूएइ) और ओमान में होनेवाले आइसीसी टी-20 विश्व कप में सभी आयोजन स्थल अधिकतम 70 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ ऑपरेट कर सकेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. भारत अपने पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान से भिड़ेगा. सबसे महंगे टिकट के दाम लगभग 2 लाख रुपए के हैं, जो सामान्य से लगभग 333 गुना महंगे हैं.

आइसीसी ने कहा कि विश्व कप के दौरान यूएइ में सभी स्थल पर करीबन 70 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ ऑपरेट किया जायेगा. ओमान क्रिकेट अकादमी ने 3000 दर्शकों का स्वागत करने के लिए अस्थायी रूप से इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है. आइसीसी और मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) प्रशासन के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों का स्वागत करने पर करीब से काम कर रहे हैं.यूएई की बात करें तो सबसे कम दाम के टिकट 600 रुपए में मिल रहे हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मैच के लिए फैंस को लाखों रुपए खर्च करने पड़े. मैच के टिकट 333 गुना तक महंगे बिके. कुछ ही घंटों में टिकट बिक गए.

विश्व कप के प्रथम चरण के मैच होंगे ओमान में

17 अक्तूबर को टी-20 विश्व कप की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गुएना के बीच मस्कट में होने वाले राउंड-1 मुकाबले से होगी. सुपर-12 में 23 अक्तूबर को अबु धाबी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्तूबर को दुबई में मैच खेला जायेगा. भारत-पाकिस्तान के बीच लंबे समय से कोई टी-20 मैच नहीं खेला गया है. दर्शक इस मैच को अब स्टेडियम में आकर देख सकेंगे. यूएइ में दोनों देशों के लोग अधिक संख्या में रहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें