1. home Hindi News
  2. sports
  3. hockey pro league india beat germany harmanpreet singh scored two and abhishek scored one goal avd

Hockey Pro League: हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने जर्मनी को 3-0 से हराया, प्वाइंट टेबल में टॉप पर कब्जा

हरमनप्रीत ने 18वें और 27वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागे जबकि अभिषेक ने 45वें मिनट में गोल किया. जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में छह खिलाड़ियों ने सीनियर स्तर पर पदार्पण किया है और दोनों टीमों के प्रदर्शन में अंतर साफ नजर आया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत ने जर्मनी को 3-0 से हराया
भारत ने जर्मनी को 3-0 से हराया
twitter

उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग (Hockey Pro League) में जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में 3-0 से जीत दर्ज की.

हरमनप्रीत ने 18वें और 27वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागे जबकि अभिषेक ने 45वें मिनट में गोल किया. जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में छह खिलाड़ियों ने सीनियर स्तर पर पदार्पण किया है और दोनों टीमों के प्रदर्शन में अंतर साफ नजर आया.

जर्मनी को हराकर भारत प्वाइंट टेबल में टॉप पर

जर्मनी के खिलाफ धमाकेदारी जीत के बाद भारत 11 मैचों में 24 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी नौ मैचों में 17 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. दोनों टीमें शुक्रवार को दूसरा मैच खेलेंगी. भारत ने शुरुआत अच्छी की और पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन जुगराज सिंह उसे गोल में नहीं बदल सके जबकि रिबाउंड पर नीलाकांता शर्मा का शॉट बाहर निकल गया.

जर्मनी ने मैच में आठ पेनल्टी कॉर्नर गंवाये

पहले क्वार्टर में गेंद पर नियंत्रण में भारत ने बाजी मारी लेकिन फॉरवर्ड पंक्ति मौके भुना नहीं सकी. दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने लय कायम रखी और 18वें मिनट में हरमनप्रीत ने पहला गोल किया. हाफ टाइम से तीन मिनट पहले हरमनप्रीत ने भारत की बढ़त दुगुनी कर दी. दूसरे हाफ में भी भारत ने लगातार हमले बोले और हरमनप्रीत के वैरिएशन पर अभिषेक ने गोल करके स्कोर 3-0 कर दिया. जर्मनी ने मैच में आठ पेनल्टी कॉर्नर गंवाये लेकिन एक भी बना नहीं सकी.

ऐसा रहा प्रो लीग में भारत का प्रदर्शन

भारत ने अपने पहले मुकाबले में फ्रांस को 5-0 से हराया था. उसके बाद साउथ कोरिया को 10-2 से हराया. 12 फरवरी को खेले गये मुकाबले में फ्रांस ने शानदार वापसी करते हुए भारत को 5-2 से हराया. लेकिन उसके बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को फिर से 10-2 से हराया. स्पेन को भारत ने रोमांचक मुकाबले में 5-4 से हराया था. हालांकि अगले ही मुकाबले में स्पेन ने 5-3 से भारत को हराकर अपना बदला पूरा किया. अर्जेंटीना ने भारत को शूटआउटमें हराया. उसके बाद भारत ने 20 मार्च को खेले गये मुकाबले में अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर बदला लिया. भारत ने इंग्लैंड को दोनों मुकाबले में हराया. पहले मुकाबले में भारत ने शूटआउट में हराया, तो अगले मैच में 4-3 से.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें