1. home Hindi News
  2. sports
  3. french open 2021 barbora krejcikova womens singles champion beat anastasia pavlyuchenkova avd

French Open 2021 : बारबोरा क्रेजीकोवा ने इतिहास रचा, अनास्तासिया को हराकर पहली बार बनीं चैंपियन

By Agency
Updated Date
बारबोरा क्रेजीकोवा ने इतिहास रचा
बारबोरा क्रेजीकोवा ने इतिहास रचा
twitter

चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजीकोवा ने फ्रेंच ओपन में इतिहास रच डाला है. उन्होंने अनास्तासिया पेवलियुचेंकोवा को 6-1, 2-6, 6-4 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन महिला एकल खिताब पर कब्जा जमाया.

यह क्रेजीकोवा के करियर का यह पांचवां खिताब है. पिछले पांच साल में रोलां गैरो पर खिताब जीतने वाली वह तीसरी गैर वरीय खिलाड़ी है. वह अब वर्ष 2000 के बाद दोहरा खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने की कोशिश में होंगी. उस समय मैरी पियर्स ने महिला एकल और युगल दोनों खिताब जीते थे.

क्रेजीकोवा और कैटेरिया सिनियाकोवा पहले ही दो ग्रैडस्लैम युगल खिताब जीत चुकी हैं और अब उन्हें फाइनल खेलना है. अनास्ताासिया के करियर का यह पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल था. दूसरे सेट में उन्हें बायें पैर में चोट का उपचार कराना पड़ा.

क्रेजीकोवा के कैरियर का यह दूसरा डब्ल्यूटीए एकल खिताब है. उसने पिछले महीने फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में खिताब अपने नाम किया था. फ्रेंच ओपन महिला वर्ग में लगातार छठी बार कोई नयी चैम्पियन बनी है.

दूसरी वरीयता प्राप्त और चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका ने एक मैच के बाद मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर नाम वापिस ले लिया था.

मीडिया से बातचीत की अनिवार्यता को लेकर उनकी अधिकारियों से ठन गई थी. नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी को बायें कूल्हे में चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर होना पड़ा. सेरेना विलियम्स चौथे दौर में और गत चैम्पियन इगा स्वियातेक क्वार्टर फाइनल में हार गई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें