1. home Hindi News
  2. sports
  3. french open 2021 after naomi osaka now roger federer also withdraws know what is the reason avd

French Open 2021 : ओसाका के बाद अब रोजर फेडरर भी फ्रेंच ओपन से हटे, जानें क्या है कारण ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ओसाका के बाद अब रोजर फेडरर भी फ्रेंच ओपन से हटे
ओसाका के बाद अब रोजर फेडरर भी फ्रेंच ओपन से हटे
twitter

फ्रेंच ओपन (French Open 2021 ) से स्टार खिलाड़ियों के हटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. नाओमी ओसाका (Naomi Osaka ) के फ्रेंच ओपन से हटने के बाद अब रोजर फेडरर (Roger Federer ) ने भी टूर्नामेंट के बीच में हटने का ऐलान कर दिया.

हालांकि फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने का कारण थकान को बताया है. तीसरे दौर में फेडरर को लगभग साढ़े तीन घंटे की कड़ी मेहनत के जीत मिली. जिसके बाद फेडरर ने ग्रैंडस्लैम से हटने का फैसला किया.

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ने कहा, घुटने की दो सर्जरी और एक साल से ज्यादा के रिहैबिलिटेशन के बाद यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने शरीर की जरूरतों को देखूं. उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि मैंने तीन मैच खेल लिये. कोर्ट पर वापसी करने से बेहतर अहसास कुछ नहीं है.

फेडरर आठ अगस्त को 40 वर्ष के हो जायेंगे और वह 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपना पहला मेजर खेल रहे थे. हालांकि उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि वो इसबार फ्रेंच ओपन के लिए खुद को तैयार नहीं पाते हैं.

फेडरर ने 59वीं रैंकिंग पर काबिज डॉमिनिक कोफर को तीसरे दौर में 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से हराया था. यह मैच शनिवार की रात शुरू होकर रविवार को एक बजे तक चला था.

गौरतलब है कि चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन और दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी ओसाका पहले दौर में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं होने के कारण 15 हजार डालर का जुर्माना लगाया गया था. जिसके बाद उन्होंने फ्रेंच ओपन से ही अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने बताया था कि मीडिया से बात करने से पहले वह तनाव में रहती हैं और वह लंबे समय तक अवसाद में रही है. ओसाका के फ्रेंच ओपन से हटने के बाद यह विवाद काफी बढ़ गया और कई लोगों ने स्टार टेनिस खिलाड़ी का समर्थन किया.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें