1. home Hindi News
  2. sports
  3. french footballer paul pogba removed the heineken beer bottle from press conference watch video cristiano ronaldo coca cola euro cup 2020 rkt

Euro Cup 2020: रोनाल्डो के बाद फ्रांस के इस दिग्गज फुटबॉलर ने उठाया बड़ा कदम, प्रेस कॉन्फ्रेंस से हटाई बीयर की बोतल, वीडियो वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा
फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा
फोटो - ट्वीटर

Euro Cup 2020: यूरो कप 2020 मैदान पर हो रही घटनाओं के लिए नहीं बल्कि ऑफ-द-फील्ड घटनाएं भी हुई हैं जिन्होंने सुर्खियां बटोर रहा है. हंगरी के मुकाबले से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के कोका-कोला की बोतलों को हटाने की घटना के बाद दिग्गज फुटबॉलर पॉल पोग्बा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा ही किया है. फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा (Paul Pogba) ने मंगलवार को कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले टेबल पर रखी Heineken बीयर की बॉटल को हटा दिया.

बता दें कि पोग्बा ने मंगलवार को अपने शुरुआती यूरो 2020 मैच में फ्रांस द्वारा जर्मनी को 1-0 से हराने के बाद प्रेस में भाग लिया. उन्होंने सामने टेबल पर रखी एक हेनेकेन बीयर की बोतल देखी और दिग्गज फुटबॉलर ने बोतल उठाई और टेबल के नीचे रख दी. बता दें कि पोग्बा, जो एक मुस्लिम हैं, जो मादक उत्पादों का सेवन करने और यहां तक ​​कि उनका समर्थन करने से परहेज करते हैं. वह टूर्नामेंट के प्रायोजक की ओर इस तरह का इशारा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. पोग्बा ने हेनेकेन की बोतल धार्मिक मान्यता के कारण हटा दिया तो वहीं रोनाल्डो ने स्वास्थ्य कारणों से कोका-कोला के साथ ऐसा किया था.

बता दें कि रोनाल्डो की तरह पोग्बा का भी यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. जहां कुछ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ आलोचना कर रहे हैं. फ्रांस की जीत के हीरो रहे पोग्बा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था. बता दें कि इससे पहले रोनाल्डो ने अपने सामने कोका-कोला की कुछ बोतलें देखकर उन्हें कैमरे के एंगल से पूरी तरह से हटाने का फैसला किया. इसके बजाय उसने पानी की बोतल उठाई और सभी को इसके बजाय 'पानी पीने' के लिए कहा.

वहीं रोनाल्डो के इस छोटे से काम से ही कंपनी के खिलाफ कुछ माहौल स्टॉक मार्केट में बना दिया और इसका असर कंपनी की कीमत पर पड़ा. कुछ ही देर में कोका-कोला का शेयर लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गया और इससे कोका-कोला की कीमत में करीब 4 बिलियन डॉलर यानी कंपनी यानि कंपनी को एक दिन में 4 अरब डॉलर (करीब 29,300 करोड़ रुपये) नुकसान उठाना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें